Entertainment | प्रवासी मजदूरों के लिए फिर सोनू सूद बने मसीहा, घर भेजने के बाद अब देंगे नौकरी

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं। अभिनेता ने कई प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजा है। अब उनके घर पहुंचने के बाद वह उनके रोजगार के साधन उपलब्ध करा रहे हैं। इस काम के लिए उनकी बेहद तारीफ हो रही है।

सोनू ने बनाया एप्लीकेशन “प्रवासी रोजगार

सोनू ने रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए एक एप्लीकेशन बनाया है जिसका नाम है प्रवासी रोजगार। जिसके जरिए प्रवासी मजूदरों की मदद की जाएगी, जो रोजगार की तलाश कर रहे हैं। सोनू का कहना है-अपने गांव लौटने के बाद श्रमिकों काम ढूंढ रहे हैं जो अभी मिलना मुश्किल है। वैसे तो केंद्र सरकार ने इन्हें काम दिलवाने के लिए एक योजना शुरू की है पर सभी इसका लाभ उठा पाए, ये मुश्किल है।

पांच भाषाओं में बनेगा एप

उन्होंने कहा कि इन श्रमिकों को शहरों और कस्बों में नौकरियों से जोड़ना महत्वपूर्ण है, जबकि मैं उन्हें अपने गांवों में भी आजीविका के विकल्प उपलब्ध कराने की कोशिश कर रहा हूं। सोनू ने अपने इंजीनियर दोस्तों, कंपनियों और एनजीओ से आग्रह किया है कि वो जमीनी स्तर पर ऐसे लोगों की मदद करें। बताया जा रहा है कि यह एप्लीकेशन अभी अंग्रेजी में है और जल्द ही यह एप्लीकेशन पांच भाषाओं में बना दी जाएगी, जिससे कि मजदूर आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। यह उन मजदूरों के लिए कारगर साबित होगी, जो रोजगार के लिए अपने घर को छोड़कर दूसरे शहर में जाते हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023