63 की महिला की फिटनेस देखकर हर कोई हैरान, मॉडल भी हो जाती हैं इनके आगे फेल

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में रहने वाली 63 वर्षीय एक महिला अपनी फिटनेस की वजह से सुर्खियों में हैं। महिला का नाम लेस्ली मैक्सवेल है। उनका फिटनेस लेवल यह है कि वे अपनी 20 साल की पोती की बड़ी बहन जैसी लगती हैं, ऐसा लोग उन्हें कहते हैं। उनकी सुपर फिट बॉडी देखकर हर कोई दंग रह जाता है। कोई उन्हें मॉडल कहता है, तो कोई फिटनेस आइकॉन।

खुद लेस्ली मैक्सवेल कहती हैं कि वह इतनी फिट हैं कि 18 साल के नौजवान लड़के भी उनकी ओर आकर्षित हो जाते हैं। लेस्ली को अपनी पोती के साथ देखने पर लोग कन्फ्यूज हो जाते हैं कि वे दोनों दादी-पोती हैं या बहनें। लेस्ली के मुताबिक, उम्र तो सिर्फ एक नंबर है।

जिम जाना है बेहद पसंद
लेस्ली जिम में एक्सरसाइज करना पसंद करती हैं, जिसके कारण वो कई ट्राफियां भी जीत चुकी हैं। उन्होंने 49 साल की उम्र में पहली बार फिटनेस प्रतियोगिता जीती थी और अब तक लेस्ली ने कुल 30 स्थानीय और राष्ट्रीय खिताब जीत लिए हैं। तलाक के बाद, उन्होंने फिटनेस की ओर ध्यान देना शुरू किया था।

लेस्ली मैक्सवेल के इंस्टाग्राम पर 74 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं। वह अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक्सरसाइज के वीडियो शेयर करती रहती हैं। वह सप्ताह में पांच जिम सेशन करती हैं। कई बार उनके साथ पोती भी होती है।

खुद बताया फिटनेस का सीक्रेट
लेस्ली खाने में अधिक मात्रा में प्रोटीन लेती हैं। उन्होंने शराब और मीठा छोड़ दिया है। हर दिन जिम करना उनकी आदत में शुमार है। वह ज्यादा खाने से परहेज करती हैं। लेस्ली कहती हैं कि डिनर के बाद, सोने से पहले वॉक पर जाना बेहतर होता है।

लेस्ली मैक्सवेल का मानना है कि आपका शरीर और उम्र वैसे ही दिखेंगे, जैसा आप खाना खाएंगे और वर्कआउट करेंगे। वो अपने रूटीन से जुड़े सीक्रेट्स सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।