VIRAL POST | किसान ने उगाई लाल भिंडी, कीमत सुनकर लोगों को याद आ गयी 3 इडियट की राजू की मां, देखें मजेदार मीम्स

नई दिल्ली: हरी भिंडी खा-खा कर गए हैं ऊब? अगर हां, तो भैया३ एमपी के एक किसान ने लाल भिंडी उगा दी है। गजब बात तो यह है कि भिंडी का रंग ही नहीं, बल्कि उसकी हाई-फाई कीमत भी लोगों को चौंका रही है। मामला मध्य प्रदेश के भोपाल का है। जहां के खजुरी कलान जिले के रहने वाले मिश्रीलाल राजपूत नाम के एक किसान ने लाल भिंडी की खेती कर ट्रेंडिंग टॉपिक बन चुके हैं। सोशल मीडिया पर मामला वायरल हो चुका है जिस पर लोग मिली जुली राय रख रहे हैं।

मिश्रीलाल बताते हैं, ‘बाजार में इस भिंडी की कीमत सामान्य भिंडी के मुकाबले 5 से 7 गुना ज्यादा है। कुछ मॉल्स में तो इसे 300 से 400 रुपये प्रति 250/500 ग्राम तक बेचा जाता है। उनका कहना है कि इस भिंडी का स्वाद भी काफी अच्छा होता है जिस कारण लोग इसे पसंद कर रहे हैं।’ जी हां, 1 किलो भिंडी 800 रुपये तक की पड़ सकती है।

मिश्रीलाल ने बताया कि उन्होंने वाराणसी के एग्रीकल्चर रिसर्च इंस्टीट्यूट से 1 किलो बीज खरीदा था, जिसकी जुलाई के पहले हफ्ते में उन्होंने बुआई की, और लगभग 40 दिनों के बाद पौधों में भिंडी उगने लगी। इतना ही नहीं, उन्होंने इस भिंडी की खेती में किसी भी प्रकार का हानिकारक कीटनाशक नहीं डाला। उनके अनुसार एक एकड़ जमीन पर कम से कम 40-50 क्विंटल और मैक्सिमम 70-80 क्विंटल भिंडी हो सकती है।

ये भी पढ़ें :-   VIRAL VIDEO | इस बच्चे को टीका लगते देख हंसी से लोट-पोट हो जाएंगे, सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा ये वीडियो, क्या आपने देखा?

लाल भिंडी में सामन्य भिंडी से ज्यादा पौष्टिकता है। जिन लोगों को दिल की बीमारी, ब्लड प्रेशर, डायबिटीज या हाई कोलेस्ट्रॉल की शिकायत है उनके लिए ये भिंडी फायदेमंद साबित हो सकती है।

  • Mats Advt