Gariyaband | पिता की कोरोना से अस्पताल में मौत, बेटे ने कहा- वहीं कर दीजिए अंतिम संस्कार, बतायी ये वजह

गरियाबंद: एक शख्स की कोरोना से मौत हो गयी। दो दिन हो गए पर उस शव के अंतिम संस्कार को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गयी है। मृतक के बेटे ने शव से मना करते हुए वहीं अंतिम संस्कार करने को कह दिया है। वहीं प्रबंधन ने व्यवस्था की कमी और परिजनों के न होने की वजह से शव का अंतिम संस्कार नहीं किया। अब इस मामले में एसडीएम ने दखल दिया, जिसके बाद पंचायत में शव लाया जाएगा।

मिली जानकारी के अनुसार बरबहली में रहने वाले 64 वर्षीय जयशन की कोरोना रिपोर्ट पाॅजीटिव आयी। जिसके बाद उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया गया। हालत बिगड़ने पर गरियाबंद रेफर किया गया। रविवार को उसकी मौत हो गयी। अस्पताल प्रबंधन ने शव को गांव नहीं भेजा और न ही परिजन उसे लेने गरियाबंद जा सके।

सीएमएचओ ने बताया कि रविवार को 6 लोगों की मौत हुई है और शव छोड़ने वाला एक ही वाहन है। जिनके परिजन मौजूद थे उनका कोविड प्रोटोकाॅल के तहत अंतिम संस्कार कर दिया गया। जब जयशन से परिजनों से संपर्क किया गया तो उन्होंने आने साफ मना कर दिया। उनके बेटे ने कहा कि वहीं आप अंतिम संस्कार कर दीजिए। एसडीएम से बात हुई है। आज भेजने का प्रबंध किया जा रहा है।

वहीं बेटों ने कहा कि हम लोग भी संक्रमित हैं और हमारी आर्थिक दशा भी ठीक नहीं है। एसडीएम से कहा है कि अंतिम संस्कार वहीं हो जाए तो ठीक है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023