Jagdalpur | शहर के SBI ATM से सवा करोड़ गायब, 6 दिन से पुलिस और बैंक ऑफिसर आरोपी की कर रहे तलाश, अब तक कोई सुराग नहीं


सोहेल रजा
जगदलपुर:
एटीएम मशीनों से रुपए गायब होने का बड़ा मामला सामने आया है। इसमें भी एफआईआर दर्ज हो गई है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अलग-अलग एटीएम मशीनों से पिछले 3 महीने में किसी ने करीब सवा करोड़ रुपए की रकम निकाल ली है। एटीएम से निकाली गई इस रकम की एंट्री मशीन में भी नहीं दिखा रही है। बैंक अफसरों ने जब एटीएम के हिसाब का मिलान किया तो ये गड़बड़ी सामने आई।

मिली जानकारी के अनुसार बैंक के एटीएम मशीनों से यह पैसे तीन महीने में थोड़े-थोड़े कर निकाले गए। जब रकम एक करोड़ रुपए से ऊपर पहुंच गई और बैंक के आॅफिसरों का गणित बिगड़ा तो फिर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी एटीएम मशीनों की चेकिंग की गई और इसमें डाली गई और निकाली गई रकम का हिसाब लगाया गया तो भी रुपए गायब होने की पूरी जानकारी नहीं मिली।

जिसके बाद इस काम में एक्सपर्ट को लगाया गया। इसके बाद जब एक्सपर्ट ने मामले की जांच की तो समझ में आया कि किसी ने एटीएम से बाकायदा पैसे निकाले हैं लेकिन इसकी इंट्री नहीं हो पाई है। इसके बाद पूरी रकम का हिसाब किया गया तो करीब एक करोड़ रुपए गायब मिले। इसके बाद मामले की जानकारी 24 नवंबर को पुलिस को दी गई तो मामले की गंभीरता कोसमझते हुए तत्काल सिटी कोतवाली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है और मामले को सुलझाने में जुटी हुई है।

सीएसपी हेमसागर सिदार ने बताया कि एसबीआई के अफसरों ने एटीएम से रुपए गायब होने की शिकायत की है। करीब एक करोड़ रुपए की रकम पिछले दो-तीन महीनों में एटीएम से गायब हुई है अभी हम मामले की जांच कर रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023