DHAMTARI | रैन बसेरा बस स्टैंड के पास से पांच नक्सली गिरफ्तार, DVCM सदस्य 50 वर्षीय की इस महिला नक्सली की थी लंबे वक्त से तलाश

धमतरी: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले की पुलिस ने 5 नक्सलियों को शहर के बीचों बीच से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. इन पांचों नक्सलियों में दो पुरुष और तीन महिला नक्सली शामिल हैं. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिलने के बाद शहर के रैन बसेरा बस स्टैंड के एक वाहन में 3 महिला और 2 पुरुष नक्सली बैठे मिले. पुलिस ने उनसे पूछताछ की, लेकिन सभी के द्वारा गोलमोल जवाब देने से सभी को हिरासत में लेकर थाना लाया गया और यहां इनसे पूछताछ की गई और पूछताछ में सभी ने नक्सली संगठन का सदस्य होना स्वीकार किया.

गिरफ्तार नक्सलियों में एक 50 वर्ष की महिला भी शामिल है जो नक्सलियों के DVCM सदस्य है और गढ़चिरोली के पॉयरकोट की रहने वाली है. इसके अलावा एक जनलिशिया सदस्य, एक बालिका और दो पुरुष नक्सली में से एक जनमिलिशिया सदस्य और एक नक़्सलियो का सहयोगी शामिल है.

पूछताछ में नक्सलियों ने बताया कि DVCM सदस्य कमलाबाई अपने आंख का इलाज कराने धमतरी हॉस्पिटल आई हुई थी, और कुछ क्षेत्रों में नक्सली गतिविधियों का प्रचार प्रसार करने अपने साथ भारी मात्रा में नक्सली पर्चा रखे हुए थे, फिलहाल पुलिस ने सभी नक्सलियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही करते हुए न्यायिक रिमांड में लेकर इनसे नक्सली संगठन के बारे में और भी पूछताछ कर रही है.

धमतरी जिले के एसपी प्रशांत ठाकुर से मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों के शहरी नेटवर्क को लेकर लगातार धमतरी पुलिस नजर रखी हुई है, जिसके तहत पुलिस को यह जानकारी मिली कि धमतरी के नया बस स्टैंड ,रेन बसेरा में कुछ संदिग्ध लोगों को देखा गया है,जिसमें एक महिला की पहचान नक्सली सगठन के DVM सदस्य के रूप में हुई है और उसके साथ अन्य संदिग्ध लोग भी मौजूद हैं, जिसके बाद पुलिस की एक टीम को मौके पर भेजा गया और जिसके बाद उनसे पूछताछ करने पर सही जवाब नहीं मिलने से उन्हें थाना लेकर आया गया, और यहां पर इनसे पूछताछ करने के बाद इनकी पहचान उजागर हुई.

एसपी ने बताया कि पांचों ही नक्सली कांकेर और महाराष्ट्र के गढ़चिरौली के रहने वाले हैं, इनमें से 50 वर्ष की महिला नक्सली कमला बाई उर्फ सगुना DVCM सदस्य है, जिसकी लंबे समय से पुलिस तलाश कर रही थी, इसके अलावा मनत राम पोया, मैनी जुर्रे, वही एक बालिका,वाहन चालक सूजन बाछर नक्सल सहयोगी शामिल है.

इनके पास से तलाशी के दौरान नक्सली पर्चा, नक्सली साहित्य, मोबाइल फोन, फर्जी आधार कार्ड और एक चार पहिया वाहन जब्त किया गया है. एसपी ने बताया कि फिलहाल गिरफ्तार नक्सलियो के बारे में अन्य जानकारी भी कांकेर और गढ़चिरोली थाना से निकाली जा रही है, इन्हें रिमांड में लेकर नक्सली संगठन के बारे में लगातार पूछताछ भी पुलिस के द्वारा की जा रही है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023