Durg | 10 हजार रूपये में कान की बाली गिरवी रख समान बेच रही थी युवती, सांसद ने कहा- अपने शहर की इस बेटी पर मुझे गर्व है, जाने पूरा मामला

दुर्ग: राज्यसभा सांसद सरोज पांडे शुक्रवार की शाम सरस्वती बाजार में खरीदारी करने गई थी। दीपावली की पूजन सामग्री बेच रही युवती से उनकी बातचीत शुरू होती है और उससे बात करते हुए सांसद भावुक हो जाती हैं। सरोज पांडे ने कहा कि सुमन की इच्छाशक्ति और आत्मनिर्भर बनने का जुनून देश की सभी बेटियों के लिए प्रेरक है। अपने शहर की इस बेटी पर मुझे गर्व है।

दरअसल सांसद से बातचीत करते हुए सुमन ने बताया कि उसने दुकान की सामग्री खरीदने के लिए अपने कान की बाली 10 हजार रूपये में गिरवी रख दी है। सुमन ने बताया कि वह दसवीं तक पढ़ी है और सीजनल काम से अपना गुजारा करती है। सासंद ने सुमन को बताया कि उस जैसे छोटे व्यवसायियों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना चलायी जा रही है। इस योजना के तहत उसे अपने व्यवसाय के लिए मोदी सरकार से 10 हजार रुपए तक का कर्ज मिल जाएगा। जिससे वो अपना व्यवसाय कर सकती है।

सरोज पांडे ने सुमन को अपना नंबर देकर इस योजना का लाभ दिलाने की बात कही। यही नहीं उसके व्यवसाय को आगे बढ़ाने में हर तरह का सहयोग देने का वादा भी किया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023