इंस्टाग्राम पर हमशक्ल को ढूंढा और उसे मार डाला, पुलिस को जो वजह बताई वो हैरान करने वाली थी

मेन्ज: जर्मनी में 23 साल की एक महिला पर आरोप है कि उसने अपनी मौत का नाटक करने के लिए सोशल मीडिया पर अपनी हमशक्ल ढूंढी और उसकी हत्या कर दी। इस केस में जर्मनी पुलिस ने ‘द डोपलगैंगर मर्डर’ नाम दिया है। यह मामला पिछले साल 16 अगस्त का है, जो अब सामने आया है।

इंस्टाग्राम पर ढूंढी अपने जैसे दिखने वाली कॉस्मेटिक ब्लॉगर

पुलिस ने बताया कि म्युनिख में रहने वाले शाहराबान के. नाम की महिला ने इंस्टाग्राम पर फेक प्रोफाइल बनाया और अपने जैसी दिखने वाली कई महिलाओं से संपर्क करेन की कोशिश की। कई प्रोफाइल्स तलाशने के बाद उसे एक कॉस्मेटिक ब्लॉगर का प्रोफाइल मिला।

खदीदजा नाम की यह ब्लॉगर अलजीरियाई नागरिक थी और आरोपी महिला के घर से करीब 160 किमी दूर रहती थी। दोनों के लंबे काले बाल थे और रंग भी लगभग एक-जैसा था। शाहराबान और उसके बॉयफ्रेंड शकीर के. ने खदीदजा से संपर्क किया और उसे कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट ऑफर किए। इसके बाद दोनों उसे लेने पहुंचे। पुलिस ने बताया कि खदीदजा को लेकर म्युनिख लौटते वक्त दोनों ने एक जंगल में कार रोकी और खदीदजा को 50 बार चाकू घोंपा।

ऑटोप्सी और DNA टेस्ट में सामने आई सच्चाई
​​​​​​​

शाहराबान ने अपने पति को बताया था कि वह अपने एक्स-हस्बैंड से मिलने जा रही है। जब वह काफी समय से नहीं लौटी तो उसके पैरेंट्स उसे ढूंढने निकले। डैन्यूब नदी के किनारे उन्हें शाहबारान की कार मिली, जिसकी पिछली सीट पर काले बालों वाली एक महिला का शव पड़ा था। उन्हें लगा कि यह उनकी बेटी का शव है।

पुलिस ने बताया कि घटनास्थल के पास उन्हें कई चाकू मिले और कार शकीर के फ्लैट के पास पार्क मिली। ऑटोप्सी और DNA टेस्ट रिपोर्ट में पता चला कि बॉडी शहराबान की नहीं बल्कि खदीदजा की है। पुलिस ने जांच के बाद शाहराबान और शकीर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का कहना है कि आरोपी महिला पारिवारिक कलह के चलते गायब होना चाहती थी, इसलिए उसने अपी मौत का नाटक रचा और इसके लिए अपनी हमशक्ली महिला को ढूंढकर उसका कत्ल कर दिया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023