JASHPUR | मिशनरी संस्था से फर्जी अफसर बनकर 30 लाख रुपये की ठगी, फिल्मी अंदाज में घटना को दिया था अंजाम

पत्थलगांव: छत्तीसगढ़ के पत्थलगांव थाना क्षेत्र में एक मिशनरी संस्था से फर्जी अफसर बनकर 30 लाख रुपये की ठगी करने वाले ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। संस्था के एक कर्मचारी की मदद से उक्त शख्स ने फिल्मी अंदाज में घटना को अंजाम दिया था। ठगी करने वाले की पहचान रायगढ़ निवासी राकेश गुप्ता के रूप में की गई है। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। वहीं ठगी में शामिल संस्था के मैनेजर रामानंद सिंह को पुलिस तलाश रही है।

पत्थलगांव थाना प्रभारी एन राठिया ने बताया कि रायगढ़-अंबिकापुर हेल्थ एसोसिएशन (राहा) एनजीओ की डायरेक्टर सिस्टर एलिजाबेथ नल्लूर ने 31 जुलाई को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 31 जुलाई को दोपहर एक बजे एक अज्ञात व्यक्ति प्रार्थिया के कार्यालय में आया और खुद को आयकर अधिकारी होना बताया। ठग ने पूरे कार्यालय को आयकर अधिकारियों द्वारा घेरे जाने की बात प्रार्थिया एलिजाबेथ को बताई।

ठग ने एलिजाबेथ से किसी पुरुष कर्मचारी को बुलाने कहा, ताकि पूरे कार्यालय की तलाशी ली जा सके। उक्त व्यक्ति के कहने पर प्रार्थिया ने अपने मैनेजर रामानंद सिंह को फोन करके कार्यालय बुलाया। मैनेजर ने आते ही संस्था में आयकर की रेड पड़ने और जांच टीम बाहर होना बताया। रामानंद ने फर्जी अफसरों को मैनेज करने की बात कहते हुए सिस्टर एलियाबेथ को काफी डराया और कार्यालय की आलमारी में रखे 30 लाख रुपये निकालकर दे दिए। इसके बाद फर्जी अफसर चले गए।

सीसीटीवी से हुई आरोपी की पहचान 

पुलिस ने बताया कि इस घटना के बाद एनजीओ की डायरेक्टर को ठगे जाने का अहसास हुआ। संस्था का मैनेजर भी फरार हो गया। उन्होंने थाने में एफआईआर दर्ज कराई। जांच में पता चला कि मैनेजर आरोपी से मिला हुआ है। कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज देखने पर फर्जी अफसर की पहचान की गई। थाना पत्थलगांव में अपराध दर्ज कर विवेचना की जा रही थी, तभी मुखबिर से सूचना मिली की फर्जी अफसर बनकर ठगी करने वाला रायगढ़ में है। पुलिस ने टीम बनाकर आरोपी राकेश गुप्ता को गिरफ्तार किया।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023