KORBA | दोस्त की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या, मामले को दबाने रची साजिश, एक्सीडेंट की झूठी कहानी रची

कोरबा: दोस्तों ने अपने ही दोस्त की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी. मारपीट के दौरान उसके गुप्तांग को भी चोट पहुंचाया है. मामले को दबाने सभी दोस्तों ने साजिश रची और घटना के बाद शराब पीकर एक्सीडेंट होना बताया.मामले में पुलिस ने दो बालिग समेत एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है.

यह मामला पाली थाना क्षेत्र के ग्राम चटवाभावना का है, जहां गांव में बीदर का पर्व था. पूरा गांव पारंपरिक रीति-रिवाज के साथ गांव के देवस्थल पर पूजा पाठ कर रहे थे. गांव में ही रहने वाला 27 वर्षीय गोविंद राम यादव भी अपने तीन दोस्त 25 वर्षीय निल कुमार, 22 वर्षीय राजेन्द्र मरावी और एक नाबालिग के साथ देव स्थल गया हुआ था. चारों ने पूजा पाठ के बाद गांव के पास शराब पिया. पीने के कुछ घंटे बाद सभी एक बाइक में ही गांव के पास चाय पीने दुकान जा रहे थे.

इस दौरान गांव के पास सुनसान इलाके में मृतक गोविंद का नाबालिग के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया. मजाक में मृतक ने कहा कि पिछवाड़े में डंडा डाल दूंगा. इस बात को लेकर नाबालिग के साथ हाथपाई हो गई. फिर तीनों दोस्तों ने गोविंद की लात घुसे और डंडे से पिटाई कर दी और मृतक के ही गुप्तांग में चोट पहुंचाया. पीट-पीट कर गोविंद को अधमरा कर दिया और उसे उसके घर छोड़ने गए.

दोस्तों ने मामले को छुपाने झूठी कहानी रची. गोविंद की पत्नी से पूछे जाने पर दोस्तों ने कहा कि शराब ज्यादा पी लिया था और उसे किसी वाहन ने ठोकर मार कर घायल कर दिया. गोविंद की पत्नी ने उसे उसकी हालत देखते 108 के माध्यम से पाली उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई.

अस्पताल से मिले मेमो के आधार पर चैतमा चौकी पुलिस ने जांच शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. चैतमा चौकी प्रभारीसुरेश कुमार जोगी ने बताया कि जांच के दौरान मृतक के शरीर पर काफी चोट के निशान थे. इसे देखते हुए उन्हें संदेह हुआ. उसके बाद डॉक्टर से मिले शॉट पीएम के आधार पर पुष्टि हुई कि उसकी हत्या हुई है. जब जांच पड़ताल की गई तो उसके दोस्तों ने हत्या करना कबूल किया. इस मामले दो युवक समेत एक नाबालिग को पकड़कर विधिवत कार्यवाही कर जेल दाखिल कर दिया है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023