गरियाबंद : कांग्रेस की पोस्टर लेडी और 92 साल की बुजुर्ग बल्दी बाई ने कोरोना को दी मात, जानिए कांग्रेस के लिए क्यों अहम है ये बुजुर्ग ?

गरियाबंदः बीते दिनों छत्तीसगढ़ में गरियाबंद जिले के कुल्हाड़ीघाट में रहने वाली 92 साल की बल्दी बाई भी कोरोना पॉजिटिव हो गई थी. कोविड पॉजिटिव होने के बाद उन्हें रायपुर मेकाहारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था . मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी डॉक्टरों से उनका हालचाल जाना था. अच्छी खबर ये है की अब 92 साल की बुजुर्ग बल्दी बाई ने कोरोना को मात दी है. अब बुजुर्ग पूर्णतः स्वस्थ्य हैं और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. अब वह लगभग 10 दिनो के ईलाज के बाद पूरी तरह से स्वास्थ्य हो कर वापस घर कुल्हाड़ीघाट पहुंच रही हैं. बता दें की बल्दी ने राजीव गांधी को अपने घर पहुंचने पर कंदमूल भी खिलाए थे.

कांग्रेस की पोस्टर लेडी है बल्दी बाई, राजीव गांधी भी रूक चुके हैं उनके घर

बता दें कि 92 साल की बल्दी बाई कांग्रेस की पोस्टर लेडी हैं. ये बुजुर्ग महिला छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए बहुत अहम है क्योंकि बल्दी बाई वो महिला हैं जिनके घर 1985 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पत्नी सोनिया गांधी संग पहुंचे थे. बल्दी ने राजीव गांधी को कंदमूल भी खिलाए थे. आज उम्र अधिक होने से उनकी नजर भले ही धुंधली हो गई है लेकिन राजीव के उस दौरे की यादें अभी भी उनके दिमाग में पूरी तरह साफ है. 2 महीने पहले पीसीसी चीफ मोहन मरकाम उनके घर पहुंचे थे तब भी उन्होंने अपनी यादें साझा की थी.

मुख्यमंत्री ने दिए थे डॉक्टरों को निर्देश

बल्दी बाई के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने वरिष्ठ डॉक्टरों को बेहतर इलाज के लिए तत्काल निर्देशित किया था. उन्होंने कहा था की बल्दी बाई के स्वास्थ्य पर कड़ी नजर रखी जाए और उन्हें किसी प्रकार की कोई तकलीफ न हो.

कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया

इनके स्वस्थ होने पर मैनपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी गरियाबंद जिला कांग्रेस कमेटी एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया है वहीं मैनपुर ब्लॉक कांग्रेस एवं जिला कांग्रेस कमेटी ने जिलाधीश नीलेश क्षीरसागर को धन्यवाद ज्ञापित किया है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023