GARIYABAND | कलेक्टर, एस पी ने ग्रामीण क्षेत्र के सप्ताहिक बाजार में जमिन मे बैठ कर खरीदी सब्जी

फारुक मेमन

गरियाबंद : गरियाबंद जिले के कलेक्टर श्याम धावड़े एवं एस पी एमआर आहिरे आज अपने चुनावी भ्रमण व सुरक्षा व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान अचानक सप्ताहिक बाजार रानी परतेवा में कार से उतर कर सब्जी खरीदते दिखे। बाजार में लोगों का आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा ।

कलेक्टर ने प्रति सप्ताह शुक्रवार को लगने वाले बाजार में देसी पद्धति से उगाए टमाटर, सेमी, मूली ,मिर्ची, मेथी ,भाटा , गोभीबऔर करेला खरीदी। एस पी श्री आहिरे ने भी धनिया मिचँ , भाजी और टमाटर की खरीदारी की। जिले के उच्च अधिकारियों को इस तरह आम व्यक्ति की तरह खरीदारी करते हुए देख लोग आश्चर्य ब्यक्त करते रहे ।

आज छुरा विकाशखण्ड में मतदान निरीक्षण के दौरान लौटने के समय अधिकारियों ने सप्ताहिक बाजार में सब्जी खरीदी। यहां सब्जी बेचने के लिए आयी पुन्नी बाई ने कहा कि यह उनके जीवन का अविस्मरणीय क्षण है। पहली बार जिले के दो बड़े अधिकारी आम ब्यक्ति की तरह जमिन मे बैढ कर मुझसे सब्जी खरीदे हैं। मेरे लिए सौभाग्य की बात है ।

रानीपरतेवा के ही जानकी बाई और केकती बाई से कलेक्टर ने कुम्हड़ा और गोभी खरीदी । बाज़ार में फल्ली, चना ,मुर्रा बेचने आये घनश्याम निषाद ने कहा कि वे शुरू में तो कलेक्टर साहब को पहचान नही रहे थे क्योंकि वे सहज रूप से छत्तीसगढ़ बोली में बात कर रहे थे ।उनके हाव भाव से बिल्कुल भी नही लगा कि वे कलेक्टर साहब हैं। किंतु जब बाद में उनके चारों ओर बंदूकधारी के नजर आए तो कुछ शंका हुआ तब पूछने पर पता चला कि ये कलेक्टर साहब गरियाबंद के हैं वहीं बाज़ार में अन्य ग्रामीणों ने भी कलेक्टर और एसपी के बाजार में घूम घूम कर सब्जी खरीदने के इस ब्यवहार पर खुशी जताते हुए कहा कि अधिकारी हो तो ऐसा ।