GARIYABAND | पुलिस ने मेडिकल व्यवसाईयों को नशे की गोली या सिरप लेने वाले लोगों की जानकारी थाना में देने का दिया निर्देश

  • नशे की गोली या सिरप लेने वाले लोगों की जानकारी थाना में देने का दिया निर्देश
  • मेडिकल व्यवसायियों को आमंत्रित कर सहयोग मांगा गया

फारुक मेमन

गरियाबंद: थाना प्रभारी कु. निधि साहू ने जब से थाना का प्रभार ग्रहण किया है तब से वे लगातार अपराधों के रोक थाम में जुटी हुई है. इसी के चलते नगर के प्रमुख चौराहों पर यातायात को व्यवस्थित करना ग्रामीण क्षेत्रों में होने वाले अपराधों पर तत्काल अंकुश लगाने के लिए लगातार प्रयासरत हैं.

इसी कड़ी में आज उन्होंने नगर के विभिन्न क्षेत्रों में नशा के आदि बच्चे युवाओं व बुजुर्गो पर शख्ती से रोक लगाने हेतु गरियाबंद मेडिकल व्यवसाय से जुड़े सभी व्यवसायियों को थाना में आमंत्रित कर उन्हें निर्देशित किया कि हर स्थिति में नशीली दवाओं को लेने वाले युवक बुजुर्ग या बच्चे पर अंकुश लगाना जरूरी है. जिसके लिए उन्होंने मेडिकल व्यवसाईयों से सहयोग मांगते हुए इस पर कड़ाई से रोक लगाने का निर्देश दिया.

लंबे समय से देखा जा रहा था कि नशे के आदी युवकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिसमें विशेषकर बस स्टैंड गांधी मैदान बालक शाला के पीछे सिविल लाइन क्षेत्र के साथ ही रावण भाटा एवं रेस्ट हाउस डाग बगला के पीछे के क्षेत्रों में इन शिकायतों के चलते अंकुश लगाने के लिए लंबे समय से नागरिकों की मांग हो रही थी. जिस पर थाना प्रभारी निधि साहू ने प्रभार लेते ही विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु कड़ाई से प्रक्रिया प्रारंभ कर दी .

इसी कड़ी में आज उन्होंने मेडिकल व्यवसाईयो को आमंत्रित कर उन से चर्चा कर सहयोग मांगते हुए कहा कि जो भी लोग नशे के आदी होते हैं वे अगर आपके यहां से गोली या सिरप लगातार ले रहे हैं तो उसकी सूचना तत्काल थाना में दें. ताकि ऐसे युवकों के नशो पर रोकथाम लगाई जा सके साथ ही उनके बिगड़ते परिवार को बचाया जा सके.

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि नशा के चलते कई परिवार बर्बाद हो रहे हैं और हमारा सामाजिक एवं मानवीय दायित्व भी है कि हम इस पर कड़ाई से रोक लगाएं. इसमें मेडिकल व्यवसायियों का सहयोग की बहुत बड़ी भूमिका होगी. इसलिए इस पर कड़ाई से रोक लगाएं और आप सभी के सहयोग के बिना यह संभव नहीं हो पाएगा.

इस अवसर पर मेडिकल व्यवसायियों ने भी उन्हें आश्वस्त किया कि वे इस बात का ध्यान रखेंगे कि कोई भी नशीली दवा बगैर डॉक्टर के अनुमति के नही देगे. अगर कोई आदमी आता है तो इसकी सूचना थाना तक जरूर देंगे. इस अवसर पर थाना प्रभारी कु. निधि साहू ने थाना का ऑनलाइन एवं मोबाइल नंबर के साथ ही आवश्यक नंबर भी उन्हें उपलब्ध करवाएं. इस तरह के पहल से नगर की व्यवस्थाएं बड़ी तेजी से सुधर रही है. अपराधिक गतिविधियों में संलग्न लोगों में भी भय देखा जा रहा है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023