GARIYABAND NEWS | फर्जी नक्सली गिरफ्तार, नकली पिस्टल और नक्सली वर्दी से फैलाता था दहशत

  • 92 हजार की कर चुका था वसूली
  • महासमुंद का रहने वाला है फर्जी नक्सली भेजा गया जेल

गरियाबंद : नक्सलियों के नाम पर पैसा उगाही करने एवं लोगो को डराने का सनसनीखेज मामला गरियाबंद में सामने आया है. यहाँ पुलिस ने एक युवक को पकड़ा है जो स्वयं को नक्सली बताकर एक ग्रामीण परिवार से कुल 92 हजार रुपये ऐंठ चूका है. मामला थाना पीपरछेड़ी अंतर्गत ग्राम कोपेकसा का है. आरोपी के पास से डराने में प्रयुक्त नकली पिस्टल भी मिली है.

ये है मामला

जिले के थाना पीपरछेड़ी में एक ग्रामीण ने शिकायत दर्ज़ करवाई की एक युवक जो खुद को नक्सली बता रहा है, ने पिस्टल दिखाकर उसके बेटे और बेटी को अपने साथ शामिल करने की धमकी दे रहा है. प्रार्थी परिवार द्वारा इस बात का विरोध कर मना करने पर पैसे की मांग करने लगा. प्रार्थी परिवार द्वारा क़िस्त में क्रमसः 30 हजार, 35 हजार तथा 27 हजार कुल 92 हजार रुपये दिया गया. इसके बावजूद आरोपी ने धमकाना जारी रखा.
आखिरकर धमकियों से परेशान होकर परिवार ने पुलिस में मामला दर्ज़ करवा दिया. इसके बाद पुलिस कप्तान भोजराम पटेल के दिशा-निर्देश पर विशेष टीम गठित कर आरोपी को पकड़ने घेराबंदी की गई. आरोपी पुलिस के जाल में फंस गया. पीपरछेड़ी में अपराध क्रमांक 03/2021 धारा 384, 386 भादवि के तहत मामला कायम किया गया और पूछताछ में आरोपी ने जुर्म कबूल कर लिया. आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है.

गिरफ्तार आरोपी का नाम विष्णु क्षत्रिय, पिता जीतू क्षत्रिय, उम्र 32 साल, निवासी नवापारा महासमुंद बताया गया है. साथ ही आरोपी के पास से 01 नग पिस्टल, 01 नग नक्सली वर्दी, 01 नग पोच, 01 नग टोपी तथा 01 हजार रुपये नगदी रकम जब्त की गई है.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023