लड़की पक्ष ने शादी में बारातियों से मांगा आधार कार्ड, कई लोग बिना खाना खाए लौटे

अमरोहा: अमरोहा जिले में एक बेहद अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला. जहां बारातियों की ‘फौज’ देखकर लड़की पक्ष के पसीने छूट गए. बाराती इतने ज्यादा थे कि लड़कीवालों ने बारातियों से दरवाजे पर आधार कार्ड दिखाने की डिमांड रख दी. जो बाराती आधार कार्ड दिखाता गया, वह बारातघर में एंट्री करता गया. इसके अलावा जिनके पास आधार कार्ड नहीं था, उन्हें घुसने नहीं दिया गया. इससे गुस्साए कुछ बारातियों ने इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

हसनपुर कस्बे का यह मामला है. जहां आदमपुर थाना इलाके के ढवारसी गांव से दुल्हन को लेने बारात पहुंची थी. लेकिन जैसे ही बारातियों की  बड़ी तादाद को दुल्हन पक्ष ने देखा तो उनके होश उड़ गए. दुल्हन पक्ष के मुताबिक, जितने बाराती बताए गए थे, उससे कहीं ज्यादा संख्या में लोग बाराती बनकर पहुंच रहे थे.

अब घर में बारात के खाने-पीने का उतना ही इंतजाम किया गया था, जितने बारातियों की संख्या दूल्हा पक्ष ने उन्हें बता रखी थी. लेकिन इतने बड़ी संख्या में बाराती देख दुल्हन पक्ष के जिम्मेदार लोगों के चेहरों पर बल पड़ गए. फिर उन्होंने डिमांड रखी कि जो बाराती आधार कार्ड दिखाएगा, वही अंदर आ सकेगा. फिर जिस-जिस ने आधार कार्ड दिखाया, उसे ही अंदर एंट्री मिली.

बाद में पता चला कि उस दिन गांव में दो-दो शादियां थीं. जब एक शादी में खाना शुरू हुआ तो दूसरी शादी में शामिल होने आए बाराती भी वहां खाने के लिए पहुंचने लगे. इससे लड़की पक्ष को काफी परेशानी होने लगी. लड़की पक्ष ने तुरंत खाना बंद करवाया और तय किया कि जो भी आधार कार्ड दिखाएगा उसे ही घर में एंट्री मिलेगी. फिर दरवाजे के बाहर ही आधार कार्ड दिखाने को कहा जाने लगा.

वहीं, आधार कार्ड दिखाने की बात सुनकर शादी में शामिल होने आए असली बाराती भी हैरान रह गए. क्योंकि काफी बाराती ऐसे भी थे, जिनके पास उस समय आधार कार्ड नहीं था. कुछ बारातियों को तो इतना गुस्सा आया कि उन्होंने इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

इसी के साथ वहां बारातियों और लड़की पक्ष के बीच बहस भी हुई. लेकिन कुछ लोगों ने दोनों पक्षों को समझाकर जैसे-तैसे मामले को शांत करवाया और शादी संपन्न करवाई.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023