BILASPUR | DJ में नहीं नाची गर्लफ्रेंड, युवक ने पीट-पीटकर मार डाला, 1 महीने बाद ऐसे सुलझी हत्या की गुत्थी

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के बेलगहना चौकी में दर्ज एक ऐसा मामला सामने आया है जिसकी पी एम रिपोर्ट एक महीने के बाद सामने आई। फिर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया और उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल पूरा मामला बिलासपुर जिले बेलगहना चौकी क्षेत्र के ग्राम बिटकुली का है। यहां अनिकेत कोल नाम का शख्स अपनी प्रेमिका के साथ लिव इन रिलेशन में रह रहा था। सब कुछ ठीकठाक चल रहा था। सितंबर महीने की 21 तारीख को गांव में ही होने वाले गणेश विसर्जन में अनिकेत कोल और मनेंद्रगढ़ जिले के कठोतिया की रहने वाली सविता कोल दोनों विसर्जन जुलूस में जा रहे थे। विसर्जन जुलूस में डीजे की धुन पर डांस करने के लिए अनिकेत ने सविता से कहा, लेकिन सविता ने मना कर दिया।

रात में दोनों विसर्जन में बाद जब घर लौटे तो डीजे पर नहीं नाचने को लेकर विवाद हो गया। इस बीच अनिकेत ने सविता की पिटाई कर दी जिससे वह बेहोश हो गई और कुछ देर में उसकी मौत हो गई। सविता की मौत से घबराए अनिकेत ने खुद को बचाने के लिए सविता के परिजनों को यह कह दिया कि वह कुछ दिन से बीमार थी जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे सविता के परिजनों को अनिकेत की बात पर यकीन नहीं हुआ और उनके द्वारा अनिकेत के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया।

पुलिस भी जब अनिकेत के घर पहुंची तो उसे भी अनिकेत की बातों पर यकीन नहीं हो रहा था। पुलिस अनिकेत को शक के दायरे में तो रखे थे, लेकिन पुलिस के पास कोई सुबूत नहीं था। ऐसा में पुलिस पीएम रिपोर्ट का इंतज़ार कर रही थी। पुलिस डायरी में 21 सितम्बर को रिपोर्ट दर्ज की गई थी। एक महीने के बाद बेलगहना चौकी में पहुंची पीएम रिपोर्ट के बाद बंद पड़ी फाइल को खोला और हत्या का मामला दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार किया गया। हत्या का मामला दर्ज करने के बाद न्यायिक रिमांड पर उसे जेल भेज दिया गया।

दरअसल इस पूरे मामले पर गुरुवार को जब आरोपी को गिरफ्तार किया गया तब आरोपी ने घटना की जानकारी दी। बेलगहना चौकी प्रभारी अजय वारे के मुताबिक आरोपी के कबूलनामे के बाद पुलिस आगे की कार्यवाई कर रही है। बताया जा रहा है कि सविता और अनिकेत के परिवार वाले शादी के लिए तैयार हो गए थे। दो महीने बाद दोनों की शादी होने वाली थी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023