CRICKET | IPL के प्रसारण अधिकार में गूगल ने दिखाई दिलचस्पी, ये कंपनियां भी रेस में चल रही आगे

नई दिल्लीः गूगल ने इंडियन प्रीमियर लीग के प्रसारण अधिकार खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है। आईपीएल के इस सीजन के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड प्रसारण अधिकारों की नीलामी करेगा। अमेजॉन और डिज्नी के बाद अब गूगल भी रेस में शामिल हो गया है। कुल मिलाकर आधा दर्जन कंपनियों ने बीसीसीआई से बिडिंग से संबंधित दस्तावेज खरीदे हैं। आईपीएल दुनिया में सबसे ज्यादा तीसरा देखा जाने वाला खेल आयोजन है। बीसीसीआई इस साल 2023 से लेकर 2027 तक के लिए आईपीएल के प्रसारण अधिकारों की नीलामी करेगा। फिलहाल मौजूदा समय में आईपीएल के प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं।

“अमेरिकी टेक कंपनी अल्फाबेट इंक ने बीसीसीआई से प्रसारण अधिकारों से जुड़े बिडिंग दस्तावेज खरीदे हैं। इस अमेरिका कंपनी के पास वीडियो स्ट्रीमिंग वेबसाइट यूट्यूब भी है। हालांकि कंपनी ने प्रसारण अधिकार खरीदने के लिए अपने नाम का खुलासा नहीं किया है। उधर, साउथ अफ्रीका के टेलविजन चैनल समूह सुपर स्पोर्ट्स ने भी बीसीसीआई से बिडिंग संबंधित दस्तावेज खरीदे हैं।

ये भी पढ़ें :-   CRICKET | इन खिलाड़ियों टी-20 के पहले बढ़ा दी टीम इंडिया की मुश्किलें, कट सकता है नाम, लिस्ट में पंत भी शामिल