RAIPUR | राज्यपाल अनुसूईया उइके ट्विटर हैंडल हैक, क्रिप्टोकरेंसी के समर्थन में 17 बार पोस्ट, अकाउंट को रीस्टोर कर लिया गया

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूईया उइके के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने क्रिप्टोकरेंसी को लेकर अजीब ट्वीट किए हैं। इस हैंडल से क्रिप्टोकरेंसी के समर्थन में एक-दो नहीं बल्कि 17 बार पोस्ट किया गया है। राजभवन के सूत्रों का कहना है कि यह हैंडल हैक हो गया है, हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

गुरुवार को ट्विटर पर अमेरिकी-कनाडाई कारोबारी एलन मस्क की ओर से एक पोस्ट डाली गई। उसमें उन्होंने लिखा, क्रिप्टोकरेंसी कई स्तरों पर एक अच्छा विचार है और हमें विश्वास है कि इसका भविष्य आशाजनक है। em4crypt.com का लिंक डालते हुए उस पोस्ट में कहा गया था आओ सब मिलकर इसका समर्थन करें। इस पोस्ट को टैग करते हुए छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के आधिकारिक हैंडल से एक जवाब पोस्ट हुआ। लिखा था, यह एक बड़ा समाचार है। उसके बाद अगले आधे घंटे तक 15 और बार यही वाक्य घुमा-फिरा कर लिखा गया। बाद में लिखा गया कि यह एक बड़ा दिन है!

इसको लेकर राजभवन के अधिकारियों से बात की गई तो उन्हें भी जानकारी नहीं थी। उन्होंने आशंका जताई है कि हैंडल हैक हो गया है। राजभवन के अधिकारी इसका पता लगाने की कोशिश में लग गए। करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद हैंडल पर फिर से काबू पाया जा सका है। अब वह नियंत्रण में है। राजभवन के एक अधिकारी ने बताया कि हैंडल को अधिक सुरक्षित करने के उपाय किए जा रहे हैं।

संदिग्ध पोस्ट हटाए गए

राजभवन के अधिकारियों और सोशल मीडिया टीम ने ट्विटर की मदद से अकाउंट को रीस्टोर कर लिया है। उसपर से पिछले कुछ घंटों के दौरान किए गए सभी संदिग्ध पोस्ट को हटा लिया गया है। अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि यह साइबर अटैक कहां से हुआ था।

ये भी पढ़ें :-   RAIPUR | कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई सरकार की चिंता, मुख्य सचिव ने स्वास्थ्य विभाग को बूस्टर डोज बढ़ाने के दिए निर्देश