आधी रात को फोड़ी गई गोविंदा मटकी, डीजे के धून में थिरके युवा, भीड़ से खचाखच भरा रहा आयोजन स्थल, देखिए वीडियो और फोटो

विजय देवांगन

धमतरी : श्रीराम हिंदू संगठन द्वारा कृष्ण जन्माष्टमी पर भव्य दही हांडी महोत्सव का आयोजन किया गया । यह आयोजन शहर के घड़ी चौक में हुआ, जिसमें डीजे, लाइट और आतिशबाजी आकर्षण का केंद्र बना रहा। महोत्सव में जिले के आसपास के गांवों और क्षेत्रों से हजारों लोग कार्यक्रम देखने पहुंचे थे। लाउड स्पीकर व्दारा वैक्सीनेशन के लिए भी लोगों को प्रोत्साहित किया गया। दहीहांडी महोत्सव को श्री राम हिंदू संगठन के समस्त पदाधिकारी और सदस्य एवं जिले वासी उपस्थित रहे। श्री राम हिंदू संगठन ने जिले वासी एवं जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, एम्बुलेंस को धन्यवाद ज्ञापित किया। प्रतिभागियों का सम्मान कर रात करीब 2 बजे कार्यक्रम का समापन किया।

दद्दू फुटान, जय मां शीतला टिकरापारा रायपुर ने बाजी मारी

दहीहांडी महोत्सव में एकल मटका फोड़ के लिए एक लोहे का पोल खंबे पर ग्रीस लगाकर ऊपर ऊंचाई पर मटका रखा गया था, जिसको फोड़ने के लिए संगठन ने 5000 का नगद पुरस्कार रखा था। बड़ी मशक्कत से गोविंदा मटका तक चढ़ाई कर बनियापारा निवासी दददू फुटान के द्वारा मटका फोड़ा गया। इसके बाद मशक्कत को देखते हुए मटका फोड़ने वाले को 5000 की जगह 15000 रुपये एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

ग्रुप में मानव पिरामिड बनाकर क्रेन के ऊपर लटकाई गई गोविंदा मटकी को फोड़ने के लिए 11000 नगद राशि एवं प्रतीक चिन्ह भी रखा गया था। जिसे रायपुर के जय मां शीतला टिकरापारा के ग्रुप द्वारा फोड़ा गया।

वीडियो यहाँ देखें :-

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023