स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा, कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने वालों को मिलेगा टीवी, फ्रिज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, सिलिंग फैन और बहुत कुछ

पटना: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राज्य में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने वालों को लक्की ड्रॉ के जरिए बंपर पुरस्कार देने की घोषणा की है। बुधवार को उन्होंने कहा कि बिहार में कोविड-19 टीका की दूसरी खुराक लेने वाले को लक्की ड्राॅ के माध्यम से टीवी, फ्रिज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, सिलिंग फैन, कंबल जैसे पुरस्कार दिए जाएंगे।

लक्की ड्रॉ की अवधि 27 नवंबर से 31 दिसंबर निर्धारित की गई है. पुरस्कार योजना के तहत हर प्रखंड में एक विजेता को बंपर पुरस्कार और 10 विजेता को प्रति सप्ताह सांत्वना पुरस्कार अगले पांच सप्ताह (31 दिसंबर) तक दिया जाएगा।

इसके तहत प्रखंड स्तर पर 2,670 लोगों को बंपर पुरस्कार, 26,700 लोगों को सांत्वना पुरस्कार जबकि मासिक ग्रैंड प्राईज जिला स्तर पर 114 लोगों को दिये जाएंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव और टीका की दूसरी खुराक लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह अनूठी पहल शुरू की गई है।

उन्होंने बताया कि वैक्सीन की डबल डोज में वृद्धि लाने के उद्देश्य से दूसरी डोज के लिए निर्धारित तिथि के सात दिन के भीतर लाभार्थियों द्वारा टीकाकरण कराने पर ही उन्हें ड्रॉ (लॉटरी) के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को हर हाल में वैक्सीन की दोनों डोज लेना है। एक डोज से संक्रमण से सुरक्षा नहीं मिल सकती है. उन्होंने कहा कि लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए यह पहल शुरू की गई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023