BHILAI | सिंप्लेक्स कास्टिंग कंपनी की डायरेक्टर के साथ हाईप्रोफाइल धोखाधड़ी, कोलकाता के 13 लोगों ने 87 करोड़ का किया फ्राॅड, 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

भिलाई: सिंप्लेक्स कास्टिंग कंपनी की डायरेक्टर संगीता केतन शाह के साथ 87 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आ रहा है। कंपनी को घाटा से उबारने का लालच देकर आरोपियों ने कंपनी पर कब्जा कर फ्राॅड किया है। इस मामले में पुलिस ने सुपेला थाने में 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

उरला स्थित सिंप्लेक्स कांस्टिंग कंपनी काफी समय से घाटे में चल रही थी। कभी इस कंपनी के कस्मटर रहे कोलकाता की एक कंपनी ने सिंप्लेक्स की एक यूनिट को खरीदने का झांसा दिया। डायरेक्टर ने उनकी बात मान ली और 2019 में दोनों के बीच 87.5 करोड़ रुपए में एग्रीमेंट हुआ था। कोलकाता की कंपनी ने 62 करोड़ अदा भी किया। लेकिन बकाया 50 करोड़ की राशि दिए बगैर यूनिट को अपने नाम करा लिया था। इस बेस पर कंपनी ने 50 करोड़़ का इंटरनेशनल बैंक लोन भी ले लिया।

इस बाबत सिंप्लेक्स कास्टिंग की डायरेक्टर संगीता केतन शाह ने सुपेला थाने में एफआईआर दर्ज करायी है, जिसमें उन्होंने 13 लोगों को आरोपी बनाया है। पुलिस ने संगीता की शिकायत के बाद टेक्समैको रेल एंड इंजीनयिरिंग लिमिटेड कंपनी के डायरेक्टर्स सरोज कुमार पोद्वार, अक्षय पोद्वार, अमल चंद्र चक्रवर्ती, उत्सव पारेख, सुनील मित्रा, कार्तिकेयन देवरायपुरम रामासामी, दामोदर हजारीमल केला, अशोक कुमार विजय, इंद्रजीत मुखर्जी, वीरेंद्र सिंहा, मृदृला झुनझुनवाला, आशीष कुमार गुप्ता, रूषा मित्रा पंजीकृत कार्यालय बेलघरिया उत्तर 24 परगना पश्चिम बंगाल के खिलाफ आईपीसी की धारा 34, 420 और 406 के तहत केस दर्ज किया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023