RAIPUR | 3 साल में छत्तीसगढ़ में कितना बदलाव ला पायी सरकार, बीजेपी ने कहा- भूपेश सरकार ने सिर्फ छल किया

रायपुर: छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार 17 दिसंबर को 3 साल पूरे कर लेगी। इस तीन साल के कार्यकाल में भूपेश बघेल की सरकार ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। हालांकि इस दौरान कांग्रेस का उपचुनाव और नगरीय निकाय के साथ ही पंचायत चुनाव में भी प्रदर्शन सुधरा है। 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए प्रदेश की 90 में से 67 सीटों पर जीत दर्ज की थी। अब भूपेश बघेल की सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार के आगे के प्लान को लेकर बात की है।

किसानों का कर्ज किया माफः सीएम बघेल
सीएम भूपेश बघेल ने सरकार के तीन साल के कामकाज की रिपोर्ट रखी और सरकार की उपलब्धियों पर बात की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने 11 लाख किसानों का 9 हजार करोड़ रुपए ऋण माफ किया है। साथ ही किसानों के धान 2500 रुपये प्रति क्विंटल खरीदे गए हैं. साथ ही सरकार ने लोहंडीगुड़ा में आदिवासियों की जमीन वापसी का फैसला लिया।

छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा देश भर में है – सीएम बघेल
इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमने आदिवासियों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को सशक्त किया है। इसलिए आज छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा देश भर में है। साथ ही भूपेश बघेल ने सरकार की अगले दो सालों की रणनीति को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने कहा कि गोधन न्याय योजना शुरू की गई है। साथ ही कई कल्याणकारी योजनाओं का सफल क्रियान्वयन किया जा रहा है।

रमन सिंह ने लगाए थे गंभीर आरोप
वहीं छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार के तीन साल के कार्यकाल को पूर्व सीएम और बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने निराशाजनक करार दिया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने घोषणा पत्र शराबबंदी का वादा किया था। लेकिन आज राज्य में शराब की नदियां बह रही हैं। घर-घर ऑनलाइन शराब भेजी जा रही है। अभी तक किसी को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया गया है। साथ ही उन्होंने तीखा निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने महिलाओं के साथ भी हमेशा ही छल किया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023