MUNGELI | जिला पंचायत की एक महिला सदस्य पर IAS अफसर ने लगाया आरोप, कहा- चप्पल से पीटने की कोशिश की

मुंगेली: छत्तीसगढ़ के मुंगेली जिले में भारतीय प्रशासनिक सेवा के एक अधिकारी ने जिला पंचायत की एक महिला सदस्य पर चप्पल से पीटने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। वहीं महिला सदस्य ने भी अधिकारी पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है। 

मुंगेली जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रोहित व्यास ने जिला पंचायत की सभापति लैला ननकू भिखारी पर चप्पल से पीटने की कोशिश करने का आरोप लगाया है और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। वहीं, महिला जनप्रतिनिधि ने 2017 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी पर जाति के आधार पर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया है तथा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। मुंगेली जिले की इस घटना का एक कथित वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें एक महिला एक व्यक्ति को चप्पल से मारने की कोशिश कर रही है। इस दौरान एक पुलिसकर्मी महिला को रोकने की कोशिश करता हुआ वीडियो में दिखआई दे रहा है। 

महिला नेता ने लगाया बदसलूकी का आरोप
मुंगेली जिले के पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि महिला जनप्रतिनिधि लैला ननकू भिखारी ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब वह गुरुवार को अपने पति के साथ लंबित कार्य की स्वीकृति के लिए व्यास के कक्ष में पहुंची तब व्यास ने कथित रूप से उनके साथ दुर्व्यवहार किया। भिखारी ने अपनी शिकायत में कहा है कि अधिकारी ने जाति के आधार पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने की धमकी दी। 

IAS  ने भी दर्ज कराई शिकायत
वहीं दूसरी ओर आईएएस अधिकारी ने भी महिला जनप्रतिनिधि के खिलाफ पुलिस अधीक्षक से शिकायत की है। व्यास ने शिकायत में कहा है कि जब वह अपने कक्ष में थे तब भिखारी और उनके पति ने कथित तौर पर उन पर कार्यों को मंजूरी नहीं देने का आरोप लगाया था, जिसके बाद उन्होंने उन्हें स्थिति से अवगत कराया। अधिकारी ने कहा कि जब महिला आक्रामक हो गई तब वह अपने कक्ष से निकल गए लेकिन महिला ने उनका पीछा किया और उन्हें चप्पल से मारने का प्रयास किया। व्यास ने पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई शिकायत में महिला और उनके पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023