IED ब्लास्ट | नक्सलियों ने रिमोट से बोलेरो उड़ाई : एक युवक की मौत, 11 घायल

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-नारायणपुर के बीच गुरुवार सुबह नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर एक बोलेरो को उड़ा दिया। इससे बोलेरो में सवार MP के एक युवक की मौत हो गई। जबकि 13 अन्य लोग घायल हो गए हैं। इनमें एक की हालत गंभीर है। सूचना मिलने पर दंतेवाड़ा SP डॉ. अभिषेक पल्लव सहित जवान मौके पर पहुंच गए हैं। घायलों को एंबुलेंस से दंतेवाड़ा के गीदम स्थित अस्पताल लाया गया है। खास बात यह है कि नक्सलियों ने कमांड IED यानी रिमोट दबाकर ब्लास्ट किया है। आमतौर पर नक्सली कमांड IED का इस्तेमाल बड़े हमले के दौरान करते हैं।

जानकारी के मुताबिक नारायणपुर से कुछ लोग एक बोलेरो में दंतेवाड़ा आ रहे थे। गुरुवार सुबह करीब 7.30 बजे वह मालेवाही इलाके के घोटिया पहुंचे थे कि इसी दौरान IED ब्लास्ट किया गया। घोटिया में सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। इसी के नीचे नक्सलियों ने IED प्लांट किया था। बताया जा रहा है कि बोलेरो का अगला पहिया जैसे ही IED पर पड़ा, नक्सलियों ने ब्लास्ट कर दिया। इसके चलते बोलेरो बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है।

दंतेवाड़ा जिला अस्पताल में 1 की मौत, 5 को कराया गया भर्ती

ब्लास्ट में मध्य प्रदेश के बालाघाट में भगतवाही निवासी धनसिंह (30) पुत्र सिलदार की मौत हो गई। जबकि रूपलाल (25) की हालत गंभीर है। घायलों में 10 लोग राजनांदगांव के जामगांव के रहने वाले हैं। इनमें से 5 को दंतेवाड़ा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि 6 अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्‌टी दे दी गई। बोलेरो सवार सभी लोग राज मिस्त्री हैं और काम से तेलंगाना जा रहे थे। मौके पर पहुंचे जवान इलाके में सर्चिंग कर रहे हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023