अहम खबर | कांग्रेस के तीन बागी विधायक उतरे मैदान में, क्या बिगाड़ेंगे चुनावी समीकरण ?

रायपुर : चुनावी सरगर्मियों के बीच छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के तीन विधयकों ने पार्टी से मुँह मोड़ कर चुनावी मैदान में ताल ठोकी है. छत्तीसगढ़ कांग्रेस से तीन विधायक टिकट कटने के बाद बगावती तेवरों के साथ खुद मैदान में उतरें हैं.

बता दें की छत्‍तीसगढ़ में कांग्रेस ने अपने 71 में से 22 सीटिंग विधायकों का टिकट काट दिया है, साथ ही 2018 में चुनाव हारे ज्‍यादातर प्रत्‍याशियों को भी टिकट नहीं दिया है.नतीज़तन कांग्रेस को बगावती तेवरों का सामना करना पड रहा है.वहीँ कांग्रेस टिकट न मिलने से फैली बागवत को रोकने का हर संभव प्रयास कर रही है.

कहाँ और किसने की बगावत

1 अंतागढ़ से विधायक रहे अनुप नाग टिकट न मिलने से नाराज़ हो गए और निर्दलीय चुनाव मैदान में उतर चुके हैं. नाग को मनाने की पार्टी की तरफ से हर संभव कोशिश की गई, लेकिन उन्‍होंने नाम वापस नहीं लिया।

2 सराइपाली से टिकट काटे जाने से नाराज विधायक किस्मतलाल नंद भी चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं. नंद को जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (जे) ने टिकट भी दे दिया है. कांग्रेस से खफा नंद ने आज ही जनता कांग्रेस का दामन थाम लिया है.जनता कांग्रेस ज्वाइन करते ही पार्टी ने उन्‍हें सराईपाली से प्रत्‍याशी घोषित कर दिया है.

3 धमतरी के पूर्व विधायक गुरुमुख सिंह होरा का टिकट कटने के बाद कार्यकर्ताओं में भारी नाराजगी है. कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद होरा ने आज नामांकन फार्म खरीद लिया है. उन्होंने चुनाव लड़ने की बात भी कही है. बता दें कि धमतरी में कांग्रेस ने ओंकार साहू को टिकट दिया है.इसके बाद प्रत्याशी का विरोध शुरू हो गया है.

बता दें की छत्तीसगढ़ कांग्रेस पार्टी में बगावत के सुर उठने के बाद बड़े नेता सतर्क हो गएँ हैं. पूरी तरह से डेमेज कंट्रोल के साथ बगावत को रोकने के प्रयास जारी हैं. बगावती तेवर वाले नेता चुनावी चुनावी समीकरण को कितना बिगाड़ेंगे ये आने वाले वक्त के साथ ही तय होगा.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023