BIJAPUR | नक्सली और जवानों की मुठभेड़ में दो वर्दीधारी महिला नक्सली ढेर, शव के साथ हथियार बरामद

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में रविवार सुबह हुई मुठभेड़ में जवानों ने वर्दीधारी दो महिला नक्सली को मार गिराया। मौके से जवानों ने महिला नक्सलियों के शव सहित समेत भारी मात्रा में हथियार भी बरामद किया है। फिलहाल दोनों महिला माओवादियों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। बताया जा रहा है कि इलाके में सर्चिंग अब भी जारी है। मामला नैमेड थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि दुरदा की पहाड़ी में भारी संख्या में वर्दीधारी हथियारबंद माओवादी मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर CRPF और DRG की टीम को शनिवार की रात ही सर्चिंग के लिए रवाना किया गया था। समय रहते जवानों ने माओवादियों को तीन तरफ से घेर लिया था। सुबह करीब 6 बजे पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ चली। लगभग आधे घंटे तक चली इस मुठभेड़ में जवानों ने 2 महिला माओवादियों को ढेर कर दिया।

जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी घने जंगल और पहाड़ी का सहारा लेकर भाग गए। जिला मुख्यालय से बैकअप फोर्स को भी रवाना किया गया था। फिलहाल मुठभेड़ खत्म हो गई है लेकिन सर्चिंग अब भी जारी है। महिला माओवादियों के शव के साथ 12 बोर बंदूक, पिस्टल, दवाइयां, नक्सल साहित्य, विस्फोटक समेत भारी मात्रा में सामान भी बरामद किया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023