BIJAPUR | नक्सलियों का एक बार फिर अमानवीय चेहरा आया सामने, होलिका दहन की रात ग्रामीण की हत्या, घर से बाहर निकालकर मार डाला

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों का एक बार फिर अमानवीय चेहरा सामने आया है। होलिका दहन की रात जिले के एक गांव पहुंचे माओवादियों ने एक युवक की हत्या कर दी। धारदार हथियार से हत्या करने के बाद नक्सली जंगल की ओर भाग गए। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है। घटना बीजापुर जिले के मद्देड़ थाना क्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार अति नक्सल प्रभावित भोपालपटनम ब्लॉक के अंगमपल्लीगुड़ा निवासी यालम शंकर की नक्सलियों ने हत्या कर दी। गुरुवार की रात होलिका दहन के बाद ग्रामीण अपने-अपने घरों में सो रहे थे। इसी दौरान यालम के घर कुछ लोग पहुंचे। ग्रामीणों के भेष में पहुंचे नक्सलियों ने उसे घर से बाहर खींच कर निकाला और धारदार हथियार से उसके सीने में वार कर दिया। हत्या के बाद नक्सली जंगलों की ओर चले गए। 

गांव में दहशत, पुलिस कर रही मामले की जांच 
बताया जा रहा है कि आधा दर्जन नक्सली गांव पहुंचे थे। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है। पुलिस को आशंका है कि युवक की हत्या पुलिस मुखबिरी के शक में की गई है। वहीं अक्सर माओवादी ग्रामीणों को मुखबिरी का आरोप लगाकर मार देते हैं। नक्सली गांव में दहशत फैलाने और अपना वर्चस्व बनाए रखने भी ऐसे कृत्यों को अंजाम देते हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023