JANJGIR | सिंचाई विभाग ने भगवान भोलेनाथ को भेजा नोटिस, 7 दिन में जगह खाली करने को कहा, अब उन्हें जाना होगा कैलाश, जानिए क्या है मामला

रायपुर: कुछ साल पहले आई हिन्दी फिल्म OMG तो आपने कई बार देखी होगी। इसके पात्र और दृश्य भी आपके जेहन में होंगे। कांजी लालजी मेहता का किरदार निभाने वाले अभिनेता परेश रावल ने मकान टूटने पर मुआवजा के लिए भगवान को कोर्ट से नोटिस भेजा था। रील लाइफ की इस फिल्म ने काफी सर्खियां बटोरी थी, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि छत्तीसगढ़ के अफसरों ने रियल लाइफ में भगवान को नोटिस भेजा है…। अफसरों ने भगवान को सिर्फ नोटिस ही नहीं भेजा है, बल्कि सात दिनों में जगह खाली करने भी कहा है। नोटिस में भगवान को यह भी बताया गया है कि आपका यह कृत्य अपराध की श्रेणी में आता है। आपने अतिक्रमण नहीं हटाया तो आपके ऊपर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। सिंचाई विभाग के इस नोटिस के बाद अब भगवान को मंदिर छोड़कर कैलाश जाना पड़ेगा। 

भगवान शिव को नोटिस भेजने की हिम्मत दिखने वाले जांजगीर-चांपा जिले के सिंचाई विभाग यह पत्र अब सुर्खियों में है। दरअसल, कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी जांजगीर-शाखा नहर उप संभाग क्रमांक-1 से भगवान शिव को नोटिस जारी किया है। नोटिस में किसी ट्रस्ट या समिति के नाम का उल्लेख नहीं है। शिव मंदिर के नाम से जारी नोटिस में अनुविभागीय अधिकारी ने भगवान भोलेनाथ को लिखा है पटवारी हल्का नंबर 10 जांजगीर शाखा नहर की 1988 वर्गफीट जमीन में आपके द्वारा अतिक्रमण किया गया है। शासन के आदेशानुसार शासकीय जमीन पर कब्जा करना कानून अपराध की श्रेणी में आता है।

सात दिनों में कब्जा हटाने की चेतावनी 
भगवान शंकर को भेजे नोटिस में सिंचाई विभाग के अफसरों ने चेतावनी भी दी है कि 7 दिनों के भीतर आपके द्वारा किया गया कब्जा आप स्वयं हटा लेवें अन्यथा आपके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी, जिसके लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे। 15 नवंबर को अनुविभागीय अधिकारी के हस्ताक्षर से जारी इस आदेश की कॉपी कार्यपालन अभियंता हसदेव नहर जल प्रबंध संभाग, अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), जांजगीर-चांपा, सीएमओ नगर पालिका परिषद और थाना प्रभारी जांजगीर को भी भेजी गई है। सिंचाई विभाग का नोटिस अब सार्वजनिक होने के बाद सुर्खियों में है। विभागीय अधिकारियों ने मीडिया से बात करते हुए इसे लिपिक त्रुटि बताते हुए फिर से मंदिर समिति को नोटिस जारी करने की बात कह रहे हैं। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023