Job Fraud | नौकरी लगवाने के नाम पर दिव्यांग से ठगे 40 हजार रूपये, पुलिस बैंक ट्रांजेक्शन के जरिए अपराधियों की कर रही तलाश

रायपुर: ऑनलाइन ने जहां काम इतना आसान कर दिया है, वहीं ठगी के मामले भी कम होते नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसा ही एक मामला आज सामने आया, जहां एक दिव्यांग को खनिज विभाग में नौकरी दिलाने का झांसा देकर 40 हजार रूपये हड़प लिए गए।

मिली जानकारी के अनुसार मामला राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र का है। हेमलेश्वर साहू दिव्यांग है और नवंबर 2019 में उसने खनन विभाग में सहायक ग्रेड- 3 के लिए आवेदन दिया था। जिसके बाद ठगों के काॅल आने शुरू हो गए। उन्होंने नौकरी लगाने की एवज में 1 लाख रूपयों की डिमांड की, हेमलेश्वर ने तीन किश्तों में 40 हजार रुपए बताए गए खाते में जमा कर दिए। ठग इसके बाद और पैसों की डिमांड करने लगे। जब हेमलेश्वर ने पैसा देने से मना कर दिया तो काॅल आना भी बंद हो गया। जब उसी नंबर पर काॅल किया गया तो वह नंबर बंद बताया गया।

इस बाबत जब पुलिस में शिकायत की गयी तो पुलिस का कहना है कि हेमलेश्वर ने आरोपियों से कभी मुलाकात नहीं की। सिर्फ फोन पर ही उसकी बातचीत होती थी। उसके मोबाइल पर खाता नंबर आ जाता था, वह बैंक जाकर उसमें पैसे जमा कर देता था। हेमलेश्वर ने कर्ज लेकर पैसे ठगों को दिए हैं।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023