JAGDALPUR | कांग्रेस को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कैलाश नाग को बड़ी जिम्मेदारी, दक्षिण जगदलपुर के बनाए गए अध्यक्ष

सोहेल रजा
जगदलपुर।
शहर के युवा नेता और पूर्व पार्षद व एमआईसी मेंबर कैलाश नाग को कांग्रेस संगठन ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए दक्षिण जगदलपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी का अध्य्ाक्ष बनाया है। एक दिन पहले पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने ब्लॉक अध्यक्षों की सूची जारी की, जिसमें कैलाश को दक्षिण जगदलपुर ब्लॉक का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

आप को बता दें कि पहले विधान सभा चुनाव इसके बाद लोकसभा चुनाव में कैलाश ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसके बाद निगम चुनाव में कैलाश के प्रभाव के चलते दक्षिण जगदलपुर ब्लॉक के अन्तर्गत आने वाले 10 से ज्यादा पार्षद की सीट कॉंग्रेस की झोली में आई थी। कैलाश ने ना सिर्फ चुनाव के दौरान पार्टी को बड़ा फायदा पहुंचाया बल्कि समय समय पर संगठन की गतिविधियों में भी विशेष तौर पर सक्रिय रहे। कैलाश ने अब तक किसी भी गुट विशेष की राजनीति नहीं की, वे सिर्फ संगठन के लिए काम करते रहे हैं।

ऐसा माना जाता है कि कैलाश के कार्यों से शहर जिला कॉंग्रेस कमेटी के अध्य्क्ष राजीव शर्मा से ले कर पीसीसी चीफ मोहन मरकाम तक खुश हैं और पार्टी के प्रति उनकी ईमानदारी को देखते हुए उन्हें इस पद से नवाजा गया है। इधर कैलाश की नियुक्ति से पार्टी दूसरे कार्यकर्ताओं को भी यह संदेश देने कोशिश कर रही है कि यदि पार्टी को शिरोधार्य रख कर कार्य किया जाए तो पार्टी उसे बिना चापलूसी के पूरा सम्मान देती है। कैलाश के अलावा राजेश चैधरी को जगदलपुर उत्तर, नीलू राम बघेल को नानगुर एवं वीरेंद्र साहनी को नगरनार ब्लॉक् कांग्रेस कमेटी का अध्य्क्ष बनाया गया है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023