KAWARDHA | धान पर बवाल के चलते 65 घंटो से हाइवे बंद, प्रशासन ने चुना दूसरा रास्ता

कवर्धा : धान ने बिकने से परेशान किसानों ने प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन किया. इसी कड़ी में कवर्धा जिले में अभी भी किसान सड़कों पर हैं. बारदाना की कमी की वजह से बिरकोना में पिछले 65 घंटे से ज्यादा समय से किसानों ने रायपुर-जबलपुर नेशनल हाईवे में चक्का जाम कर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि चक्का-जाम करने की वजह से नेशनल हाईवे के दोनों तरफ कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. जाम की वजह से लोगों को आवागमन में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. बिरकोना के साथ-साथ बोड़ला में भी किसान सड़क पर उतर आए हैं. यहां भी किसान ने चक्का जाम कर दिया है. इसके अलावा जिले में और भी स्थानों से इसी तरह की खबर आ रही है.

किसानों का कहना है कि जैसे केशकाल में सरकार ने दुबारा धान खरीदी शुरुआत की है वैसे ही कवर्धा जिले में भी 13 हजार किसानों का धान खरीदा जाए.

इस मामले में कवर्धा कलेक्टर अवनीश कुमार शरण का कहना है कि- ‘जिन स्थानों में चक्का जाम है, उस पर प्रशासन की नजर है और शांति ढंग से चल रही है. पिछले साल से ज्यादा इस बार किसानों का धान खरीदा गया है. पिछले साल जिले में 61 हजार किसानों ने धान बेंचा था. इस साल कुल 74 हजार किसान अपने धान बेच चुके हैं.’

इस मामले में कवर्धा एसपी लाल उमेद सिंह ने बताया कि- ‘जहां-जहां चक्का जाम है वहाँ दूसरे रास्तों से आवागमन हो रहा है. किसानों को लगातार समझाइश दी जा रही है.’

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023