PM के साथ मीटिंग की बातचीत को लाइव कर रहे थे केजरीवाल, PM ने टोका तो हाथ जोड़कर मांग ली माफी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीटिंग के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के व्यवहार से खासे नाराज हैं। उन्होंने मीटिंग के दौरान ही केजरीवाल के लिए कड़े शब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री से कहा कि आपने एक बहुत महत्वपूर्ण प्रॉटोकॉल तोड़ा है। ऐसे निजी बातचीत का कभी प्रचार-प्रसार नहीं किया जाता है। पीएम की इस फटकार से सीएम सकते में आ गए और उन्होंने हाथ जोड़ लिया।

केजरीवाल जब आगे बोल रहे थे तो पीएम मोदी ने उन्हें टोकते हुए कहा, यह हमारी जो परंपरा है, हमारा जो प्रोटोकॉल है यह उसके बहुत खिलाफ हो रहा है कि कोई मुख्यमंत्री ऐसी इनआउस मीटिंग को लाइव टेलिकास्ट करे। यह उचित नहीं है। हमें हमेशा से संयम का पालन करना चाहिए।श् इस पर केजरीवाल ने माना की उनसे गलती हो गई है। उन्होंने पीएम से कहा, श्ठीक है सर इसका ध्यान रखेंगे आगे से। अगर सर मेरी तरफ से कोई गुस्ताखी हुई है, मैंने कुछ कठोर बोल दिया, या मेरे आचरण में कोई गलती है, तो उसके लिए मैं माफी चाहता हूं।

दरअसल, केजरीवाल अपनी बात को चुपके से रिकॉर्ड कर रहे थे। उन्हें लगा कि पीएम को इसका अंदाजा नहीं है, लेकिन जब पीएम ने उनकी चालाकी पकड़ ली तो केजरीवाल हक्का-बक्का रह गए। उन्होंने प्रधानमंत्री से हाथ जोड़कर माफी मांगी। ध्यान रहे कि केजरीवाल ने पीएम से कही गई अपनी बातें न केवल रिकॉर्ड कर लीं बल्कि इसे लीक भी कर दिया। इस पर बीजेपी के तरफ से भी कड़ी प्रतिक्रिया आई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023