KONDAGAON | आर्मी जवान ऑनलाइन ठगी का हुआ शिकार ;12 लाख की ठगी की गई

कोंडागांव:  जिले के रहने वाले एक आर्मी जवान ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। आर्मी जवान से 12 लाख रुपए की ठगी की गई है। पुलिस ने इस मामले में पश्चिम बंगाल के दो युवकों को गिरफ्तार किया है। एसपी सिद्धार्थ तिवारी ने बताया कि आर्मी के जवान को ठगों ने लड़कियों से दोस्ती करने के नाम पर झांसे में लिया। इन ठगों ने एक फीमेल फ्रेंडशिप कंपनी चला रखी थी, जिसमें लोगों को इसी तरह से झांसे में लेकर उनसे ठगी की जा रही थी। बंगाल में बकायदा इसका एक कॉल सेंटर से संचालित था जहां पर जवान लड़कियों को काम पर रखा जाता था और इन्हें ठगी करने की स्कीम बताई जाती थी। 

कोंडगांव के आर्मी जवान से इसी तरीके से लड़कियों से दोस्ती करवाने के नाम पर अलग-अलग किश्तों में अलग-अलग खातों में करीब 12 लाख रुपए ठग लिए गए। जब जवान को  ठगी का अहसास हुआ तो उसने पुलिस में शिकायत की।

करीब 8 दिन तक कोंडागांव की पुलिस बंगाल में ही जमी रही और ठगों को पकड़ने में कामयाब रही।  बंगाल के मिदनापुर से संधि शंकर बारीक और जीवन कृष्णा सिंघा नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से बड़ी मात्रा में एटीएम कार्ड, 24 से अधिक स्मार्टफोन, दो लैपटॉप और नोट गिनने की मशीन बरामद की गई है।

पुलिस को अंदेशा है कि देश के अलग-अलग इलाकों में इन ठगों ने अपना जाल बिछा रखा था और कई युवकों को महिलाओं से दोस्ती कराने के नाम पर इसी तरीके से ठगा है फिलहाल मामले की जांच जारी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023