RAIGARH | यूटूयूब से बायोमीट्रिक मशीन में अंगूठे का क्लोन बनाना सीखा, प्रेमी जोड़े ने कई लोगों के खाते से गायब किए लाखों रूपये, ऐसे आए पुलिस की गिरफ्त में

रायगढ़: यूटूयूब से बायोमीट्रिक मशीन में अंगूठे का क्लोन बनाना सीख क़र प्रेमी जोड़ें ने कई लोगों के खाते से रूपये गायब कर दिए। आखिरकार पुलिस ने इस प्रेमी जोड़े को हिरासत में ले लिया है।

मिली जानकारी के अनुसार चक्रधर नगर थाना में कई लोगों ने शिकायत दर्ज करवाई थीं कि कियोस्क सेंटर में रूपये निकालने जाने के दौरान दो युवक युवक्तिओ ने उन्हें श्रमिक कार्ड बनवाने का फायदा बता क़र झांसे में लिया। इसके बाद श्रमिक कार्ड बनवाने के नाम पर उनके आधार कार्ड पैन कार्ड के साथ बायोमीट्रिक मशीन में अंगूठे का निशान भी ले लिया। कुछ दिनों बाद उनके खातों से रकम निकल गयीं।

पीड़ित दोमनिका कुजुर के खाते से बीस हजार, रत्ना डनसेना के खाते से एक लाख उन्नीस हजार, अंजली किसान के खाते से एक लाख 44 हजार के लगभग रकम निकलने की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज क़र आरोपियों की खोज शुरू की गई।

इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि, इस घटना में एक प्रेमी जोड़े का हाथ है और उन्हें केवड़ा बाड़ी बस स्टैंड के पास देखा गया है। पुलिस ने दबिश दे क़र दोनों को हिरासत में लिया और पूछताछ करने पर दोनों ने अपना अपराध कबूल क़र लिया।

पूछताछ में युवक ने अपना नाम पुष्पेंद्र कुमार महंत सेमरा थाना डभरा जांजगीर चाम्पा, युवती भारती महिलांगे ग्राम जवानी थाना डभरा जांजगीर चाम्पा बताये। दोनों एक दूसरे को दो साल से जानते हैं और पसंद भी करते है। युवक के पिता ट्रेलर चालक हैं वहीं युवक्ति के पिता शिक्षक हैं। दोनों ने यूटुयब से बायो मीट्रिक मशीन में ग्लू औऱ मोम के सहारे फिंगर प्रिंट लेने औऱ उसके गलत इस्तेमाल का तरीका सीखा था। आरोपियों के द्वारा चक्रधर नगर के गोवर्धनपुर में एक सप्ताह तक कैम्प क़र के लोगों के दस्तावेज व फिंगर प्रिंट इकट्ठे क़र ठगी की गयी थी। आरोपियों के कब्जे से एक लाख 66 हजार नगदी, लैपटॉप, मोबाईल, पैन कार्ड जब्ती की गयीं है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023