LIVE : CHHATTISGARH ASSEMBLY ELECTION 2023 |  इस हाईप्रोफाइल सीट पर ऐसे होगी वोटों की गिनती, डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman singh) हैं मैदान में…

राजनांदगांव : CHHATTISGARH ASSEMBLY ELECTION 2023 | छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव (Rajnandgaon) में कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती होगी. मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. राजनांदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह (Dr. Raman singh) मैदान में हैं. यह प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट में से एक है. लिहाजा, यहां मतगणना के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. 

400 कर्मचारियों की लगाई ड्यूटी 

जिले में 3 दिसंबर को होने वाली मतगणना के लिए लगभग 400 पुलिस और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है. तीन लेयर में यहां सुरक्षा रहेगी, जिसमें BSF, CAF और पुलिस की तैनाती रहेगी. सुबह 8 बजे से मतों की गिनती शुरू हो जाएगी. 

16 राउंड में होगी गिनती 

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव दो चरणों में हुआ था. पहले चरण में 7 नवंबर को राजनांदगांव जिले की सभी विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था. मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल लगाए गए हैं. 16 राउंड में वोटों की गिनती पूरी होगी. इसके साथ ही डाक मत पत्र के लिए दो-दो टेबल लगाए गए हैं. सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी. उसके बाद ईवीएम के मतों की गिनती होगी. राजनांदगांव शहर के छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउस कॉरपोरेशन बसंतपुर में मतगणना स्थल बनाया गया है जहां कड़ी सुरक्षा और सीसीटीवी की निगरानी में गिनती पूरी होगी।

61 प्रत्याशियों के भाग्य का खुलेगा पिटारा 

दरअसल राजनांदगांव जिले में 4 विधानसभा सीटें हैं। राजनांदगांव, खुज्जी, डोंगरगढ़ और डोंगरगांव इन चारों सीटों से  61 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। राजनांदगांव विधानसभा सीट से पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह और कांग्रेस से गिरीश देवांगन आमने- सामने हैं। इन सभी के भाग्य का पिटारा कल 3  दिसंबर को खुल जाएगा। एसपी मोहित गर्ग ने मीडिया को बताया कि मतगणना को लेकर सारी तैयारियां पूरी हो गई है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023