IPL 2022 | पहली जीत से ही लखनऊ सुपरजाइंट्स ने रच दिया इतिहास, IPL में ऐसा करने वाली बनी चौथी टीम

नई दिल्ली: लखनऊ आईपीएल के 15वें सीजन में नई टीम के रूपे में शामिल हुई है। लखनऊ की टीम ने आईपीएल में चौथे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा कर जीतने वाली टीम बनी है। इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 7वें मुकाबले में लखनऊ सुपरजाइंट्स की टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। लखनऊ आईपीएल के 15वें सीजन में नई टीम के रूपे में शामिल हुई है और इस टीम के कप्तान केएल राहुल हैं। राहुल की कप्तानी वाली इस टीम ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में जैसे ही सीएसके को हराया वह आईपीएल के इतिहास में एक खास क्लब में भी शामिल भी हो गई।

दरअसल लखनऊ की टीम ने आईपीएल में चौथे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा कर जीतने वाली टीम बनी है। इस मैच में सीएसके की टीम ने लखनऊ के सामने 211 रन का विशाल लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने तीन गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया।

इस मामले में राजस्थान रॉयल्स की टीम सबसे पहले स्थान पर काबिज है जिसने साल 2020 आईपीएल में शारजाह के मैदान पर पंजाब किंग्स के खिलाफ 224 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी।

वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड मुंबई इंडियंस के नाम है। मुंबई ने आईपीएल 2021 में दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 219 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्कक पीछा किया था।

इसके अलावा तीसरे सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने का रिकॉर्ड भी राजस्थान रॉयल्स के ही नाम है। राजस्थान की टीम ने साल 2008 आईपीएल में डेक्कन चार्जस के खिलाफ हैदराबाद के मैदान पर 215 रनों लक्ष्य को भेदा था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023