RAIPUR | ऑड -इवन प्रक्रिया के तहत खुले आज बाजार, सुबह से मार्केट हुए गुलजार, भीड़ की स्थिति हुई निर्मित

रायपुर: लगभग सवा महीने से बंद बाजार आज ऑड-इवन प्रक्रिया के तहत खुल गया। बाजार के खुलते ही खरीदारी करने लोगों की भीड़ सुबह से ही लग गयी। प्रशासन ने भीड़ नियंत्रित करने के जो दावे किए थे, वो धरातल पर सच होते नहीं दिखे। सुबह से ही लोग खरीदारी करने पहुंचे पर प्रशासनिक अमला नजर नहीं आया।

वहीं दूसरी ओर प्रशासन से दुकान खुलने की अनुमति मिलने के बाद दुकानदार काफी राहत महसूस कर रहे हैं। भले ही उन्हें सप्ताह में तीन दिन खोलने की इजाजत मिली हो लेकिन कम से कम वे ग्राहकी अब कर सकेंगे। दुकानदारांे ने भीड़ एक साथ जमा न हो इसका भी इंतजाम रखा है। वहीं सभी दुकानों में सेनेटाइजर भी प्रोवाइड किया जा रहा है। जिला प्रशासन ने ताकीद की है कि दुकानदार कोरोना गाइडलाइन का पालन करें।

बताते चलें कि जिला प्रशासन ने रोड के दाएं और बाएं हिस्से की दुकानों को एक दिन के अंतराल में खोलने की अनुमति दे दी है। सड़क के बाएं हिस्से की दुकाने सोमवार और बाएं हिस्से की दुकाने मंगलवार को खोली जाएंगी। गोलबाजार, मालवीय रोड, रवि भवन, बंजारी मार्केट, लाल गंगा कॉम्प्लेक्स, जयराम कॉम्प्लेक्स, सदर बाजार, पंडरी कपड़ा बाजार, बूढ़ा तालाब से लेकर लाखे नगर, एम जी रोड, गुढियारी बाजार को खोलने की अनुमति दी गयी है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023