DURG | चार दुकानों में भीषण आग, लाखों के सामान जलकर खाक होने की आशंका, 3 से 4 घंटे के बाद काबू पाया गया

दुर्ग: गंजपारा (Ganjpara) में सुबह अचानक चार दुकानों में भीषण आग लग गई. आग लगने से चारों तरफ अफरा-तफरी मच गई. लोगों ने आग लगने की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी. इसके बाद फायर ब्रिगेड की चार से पांच गाड़ियों ने आकर आग पर काबू पाया. वहीं आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी होगी. इस आग में लगभग लाखों का सामान जलकर खाक होने की आशंका है.

जिस कॉप्लेक्स में आग लगी है, वह रिहायसी क्षेत्र है. चारों तरफ एक-दूसरे से लगे दुकान हैं. बताया जा रहा है कि पहले आग एक दुकान में आग लगी. फिर धीरे-धीरे करके आग चार दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया. अल सुबह आग लगने से लोगों को इसकी जानकारी लग गई और उन्होंने तत्काल फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी. ऐसे में फायर ब्रिगेड की चार से पांच गाड़ियों ने आकर आग पर 3 से 4 घंटे के बाद काबू पाया. अगर देर रात आग लगती तो इससे भी बड़ी आग की घटना हो सकती थी.

विधायक ने ली आग लगने की जानकारी

वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद स्थानीय विधायक अरुण वोरा मौके पर पहुंचे और हादसे का कारण जानने का प्रयास किया. जिस कॉम्पलेक्स में आग लगी है, उसमें कई दुकानें हैं और आस-पास घनी आबादी भी है. बताया जा रहा है कि सही समय पर आग लगने की जानकारी मिल गई और दमकल की गाड़ी भी पहुंच गई, जिससे जल्द ही आग पर काबू पा लिया गया.

त्योहारी सीजन की वजह से दुकानों में भरा था माल

जानकारी के मुताबिक त्योहारी सीजन होने की वजह से दुकानों में माल भरा हुआ था, लेकिन अचानक आग लगने से इन दुकानदारों को लाखों का नुकसान हुआ होगा. हालांकि, अब तक आग में कितने का नुकसान हुआ है, इसका आकलन नहीं किया गया है, लेकिन आशंका जताई जा रही है कि लगभग लाखों का नुकसान हुआ होगा.

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023