मौलवी ने दिया अजीबोगरीब बयान, कहा- कोरोना वैक्सीन इंसान को समलैंगिक बना देती है

तेहरान: ईरान के एक मौलवी ने दावा किया है कि कोरोना वायरस वैक्‍सीन इंसान को समलैंगिक बना देती है। अयातुल्‍ला अब्‍बास तब्रीजिआन ने यह दावा किया जहां उनके दो लाख से ज्‍यादा फॉलोवर हैं। अयातुल्‍ला अब्‍बास ने टेलिग्राम पर अपने प्रशंसकों से कहा कि उन लोगों के पास मत जाओ जिन लोगों ने कोरोना वायरस वैक्‍सीन लगवाई है।

अयातुल्‍ला अब्‍बास ने कहा कि कोरोना वैक्‍सीन लगवान वाले समलैंगिक हो गए हैं। उधर, ईरानी मौलवी के दावे पर समलैंगिक समुदाय के लोग भड़क उठे हैं। एलबीटीक्‍यू के अधिकारों के लिए काम करने वाले पीटर टटचेल कहते हैं कि यह मौलवी का दावा कोरोना वैक्‍सीन और समलैंगिक दोनों को ही तानी बताने का प्रयास है। पीटर ने कहा, अयातुल्‍ला ने अभ्‍यय अपील के जरिए वैज्ञानिक अज्ञानता को होमोफोबिया के साथ जोड़ दिया।

ईरान छोड़ चुकीं शेइना वोजोउदी ने कहा कि ईरानी प्रशासन के अन्‍य मौलवियों की तरह से ही अयातुल्‍ला ने हर गड़बड़ी को सेक्‍सुअल्‍टी से जोड़ दिया। उन्‍होंने कहा कि ईरानी मौलवी को मानवता और ज्ञान की कमी है। ईरानी मौलवी लोगों को कोरोना वैक्‍सीन से डराने के लिए यह दुष्‍प्रचार कर रहे हैं, वहीं सरकारी प्रशासन के लोग फाइजर की कोरोना वैक्‍सीन लगवा चुके हैं। ईरानी प्रशासन आम लोगों को यह वैक्‍सीन नहीं दे रहा है।

ईरानी मौलवी अब तक पश्चिमी देशों की दवाओं को लेकर कई दावे कर चुका है। इससे पहले पिछले साल जनवरी में ईरानी मौलवी ने वीडियो जारी किया था जिसमें वह अमेरिकी वैज्ञानिक किताब को जला रहे हैं। उन्‍होंने दावा किया था कि इस्‍लामिक दवाएं इन किताबों को अप्रासंगिक बना देंगी। बता दें कि ईरान में समलैंगिकता अपराध है और इसके लिए कड़ी सजा दी जाती है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023