VIRAL POST | मिलिए महाकंजूस महिला से, बर्फ से बनाती हैं पानी, साबुन बचाने वॉशिंग मशीन में धोती हैं बर्तन

नई दिल्ली: कहते हैं कि सेविंग्स हर इंसान के भविष्य की वो कमाई होती है जिससे वो एक दिन अपने सपने पूरे कर सकता है। लेकिन सेविंग करने के चक्कर में कुछ लोग जरूरत की चीजों को भी नहीं खरीदते हैं, इसलिए दुनिया उन्हें कंजूस कहने लगती है। आज हम आपको कंजूसी की सारी सीमा लांघने वाली दुनिया की ’महाकंजूस’ महिला के बारे में बताएंगे जिसकी स्टोरी आपको हैरत में डाल देगी।

जी हां, हम बात कर रहे हैं 41 वर्षीय बेकी गुइल्स की, जिनका मानना है कि वो दुनिया में कोई भी चीज या तो बेहद सस्ते दाम पर या फिर बिल्कुल मुफ्त में ले सकती हैं। इनके दिमाग में आए दिन पैसे बचाने के नए आइडियाज आते रहते हैं। वे कहती हैं कि पैसों बचाने का मतलब भी पैसा कमाना ही होता है। बेकी की कंजूसी का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि उन्होंने पैसे बचाने के चक्कर में अपने घर पानी की सप्लाई भी बंद करा दी, और फिर पानी की कमी पूरी करने के लिए वो बाहर से बर्फ इकट्ठा करती है और बाद में उसी का इस्तेमाल करती हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी कि वह वाशिंग मशीन में कपड़े धोने के साथ-साथ ही बर्तन धोती हैं और बर्फ से दांत ब्रश करती हैं और घर के सदस्यों को भी ऐसा ही करने के लिए कहती हैं। इसी बचत की वजह से उन्होंने पहले साल इतने पैसे जमा कर लिए थे कि उनकी इनकम न होने से जो नुकसान हुआ था, उसकी भरपाई हो गई थी। बेकी का परिवार भी अब उनकी कंजूसी का दीवाना हो गया है। वे फिलहाल 39 वर्षीय पति जय, 7 साल के बेटे जॉर्ज और 4 साल का छोटा बेटा कोल्डन के साथ अपनी 25,000 पाउंड की नौकरी छोड़कर एक हाउसवाइफ की जिंदगी जी रही हैं।

  • Mats Advt