RAIPUR | कच्ची दीवारों पर शादी के साथ जागरूकता का संदेश, दूल्हे के साथ सैनेटाइजर को दूल्हन के साथ मास्क कराया पेंट, जानिए इस अनोखी शादी के बारे में

रायपुर: गांव में शादी का एक अलग ही माहौल देखने को मिलता है। दूल्हा-दुल्हन की घर की बाहर की दीवारों को फूल, पक्षियों या फिर सुंदर डिजाइनों से संवारा जाता है। पर कोरोना काल में इन डिजाइनों का स्वरूप ही बदल गया है। अब लोग दीवारों पर संक्रमण से सुरक्षित रहने, जागरूक करने और कोरोना गाइडलाइन संबंधी बाते लिखा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रायपुर जिले से लगे बजरंगपुर में देखने को मिल रहा है। यहां साहू परिवार ने शादी में लाॅकडाउन और कोरोना थीम पर पेंटिंग कराकर गांव को जागरूक करने का प्रयास किया है।

परिजनों का कहना है कि दीवार पर लिखी बात हर कोई पढ़ता है, ऐसे मंे हमने शादी में कोरोना थीम को ही पेंट कराने का सोचा। साहू परिवार ने अपने दीवार पर लिखा- लॉकडाउन के मया (प्यार) दीपेश संग वीणा। दूल्हे के नाम के नीचे सैनिटाइजर और दुल्हन वीणा साहू के नाम के साथ मास्क लिखा है। ये पेंटिंग घर के बच्चों ने ही की है।

साहू परिवार ने बारातियों का स्वागत शरबत या ठंडे पेय पदार्थों के बजाय गर्म पानी से किया। सिर्फ 10 लोगों की उपस्थिति में यह शादी हो गयी और सभी को सैनिटाइजर भी दिया गया। शादी में कोरोना के नियमों का बखूबी पालन होता दिखा। आपको बता दें कि पिछले साल इस गांव के 15 लोग संक्रमित हो गए थे लेकिन कड़े नियम और अनुशासन के बाद इस गांव में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023