RAIPUR | सर्व आदिवासी समाज के रात्रिभोज में मंत्री कवासी लखमा ने खुद तले पकौड़े, सीएम ने की घोषणा- बस्तर के अंग्रेजी स्कूलों में हॉस्टल की सुविधा भी मिलेगी

रायपुर: कवासी लखमा अपने एक जुदा अंदाज के लिए हमेशा जाने जातेे हैं। उनका एक ऐसा ही अंदाज मंगलवार की रात मुख्यमंत्री निवास में नजर आया। जहां उन्होंने रसोइयों को हटाकर खुद कड़ाही में पकोड़े तलने शुरू कर दिए। आप भी सोच रहे होंगे कि अचानक ऐसा क्या हुआ कि कवासी लखमा को रसोई संभाली पड़ी।

दरअसल राज्य सरकार के खिला सर्व आदिवासी समाज के प्रदेश बंद के बाद कांग्रेस ने मुख्यमंत्री निवास में डिनर आयोजित किया था। इस रात्रिभोज में सर्व आदिवासी समाज के प्रमुख लोगों को न्योता दिया गया था और उन्हें खाने पर बुलाया गया था। इस भोज में बस्तर के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा 300 लोगों को लेकर मुख्यमंत्री निवास पहुंचे थे। वहां पर बातचीत के बाद जब भोज की बारी आई तो इसका जिम्मा कवासी लखमा ने उठा लिया। उन्होंने होटल से आए रसोइयों को हटाया और पकोड़े की कढ़ाई खुद संभाल दी।

भोज के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कवासी लखमा और क्षेत्र के कांग्रेस विधायकों ने आदिवासी समाज के प्रमुखों के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि जहां आदिवासी क्षेत्रों में जहां भी आत्मानंद इंग्लिश में प्रारंभ किया गया है वहां पर छात्रावास की सुविधा भी दी जाएगी। जिससे दूरदराज के बच्चों को भी इसका फायदा मिल पाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा सरकार चाहती है कि आदिवासी अंचलों के लोगों को वैसे ही सुविधाएं मिले जैसे कि शहर के बच्चों को मिलती है। सरकार आदिवासी अंचलों में शिक्षा स्वास्थ्य और रोजगार देने के लिए प्रतिबद्ध है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023