कोरोना का टीका लगवाते ही युवती पर ही पैसों की बारिश, मिले 7.4 करोड़, जानिए क्या थी वजह

सिडनी: कोविड-19 महामारी से बचना है तो टीका लगवाना जरूरी है। इस तरह का संदेश लगभग हर देश की सरकार अपने नागरिकों को दे रही है और उन्हें तरह-तरह से जागरूक भी कर रही है। अब यह खबर भी आपको टीका लगवाने के लिए प्रेरित कर सकती है। दरअसल, एक युवती ने कोरोना का टीका लगवाया तो उसके पास छप्पर फाड़कर पैसों की बारिश हुई और उसे कुल 7.4 करोड़ रुपये का इनाम मिला। टीका लगवाने से युवती करोड़पति कैसे बनी और किस देश में हुई यह घटना, जानते हैं इस रिपोर्ट में…

सभी देश अपने नागरिकों को कर रहे जागरूक
कोविड महामारी से लड़ने के लिए दुनिया का हर देश अपने-अपने नागरिकों को कोरोना का टीका लगवाने के लिए जागरूक कर रहा है। इसके लिए लोगों को लगातार प्रोत्साहित किया जा रहा है और उन्हें आकर्षक इनाम भी दिए जा रहे हैं। कई देशों की सरकारों ने टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए अहम कदम उठाए हैं, जो पिछले कई महीनों से लगातार जारी हैं। दरअसल, सभी आयु वर्ग के लोगों में काफी ऐसे भी हैं, जो अब भी कोरोना का टीका लगवाने से हिचक रहे हैं। ऐसे में लोगों को मुफ्त गेम टिकट, शराब, खाने-पीने का सामान और लॉटरी टिकट जैसे ऑफर भी दिए जा रहे हैं। इस तरह के ऑफर में ही टीका लगवाकर ऑस्ट्रेलिया में एक युवती करोड़पति बन गई। 

युवती को ऐसे लगी करोड़ों की लॉटरी
जानकारी के मुताबिक, टीकाकरण अभियान में ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने द मिलियन डॉलर वैक्स अलायंस लॉटरी सिस्टम शुरू किया, जिसमें जोआन झू नाम की युवती के हाथ एक मिलियन डॉलर की लॉटरी लगी, जो भारतीय करेंसी में करीब 7.4 करोड़ रुपये के बराबर है। जोआन उन लाखों ऑस्ट्रेलियंस में से एक हैं, जिन्होंने सरकार के अनुरोध पर कोरोना का टीका लगवाया और लकी ड्रॉ में वह करोड़पति बन गईं।

इन कंपनियों ने जुटाया था पैसा
बताया जा रहा है कि जोआन को मिले पुरस्कार के लिए ऑस्ट्रेलिया के परोपकारी लोगों और कंपनियों के एक ग्रुप ने पैसा जुटाया था। लोगों को टीका लगवाने के प्रति जागरूक करने के लिए बड़ी इनामी राशि का एलान किया गया, जिसके बाद द मिलियन डॉलर वैक्स अलायंस के इस अभियान को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला।

30 लाख लोग लकी ड्रॉ में हुए थे शामिल 
जानकारी के मुताबिक, इस लकी ड्रॉ में करीब 30 लाख लोग शामिल हुए थे, जिनमें जोआन भी शामिल थीं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जोआन को ग्रांड प्राइज जीतने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी। यहां तक कि लॉटरी अथॉरिटीज ने जब पहली बार उन्हें कॉल किया तो काम में व्यस्त होने की वजह के कारण जोआन से वह मिस हो गया। 

जोआन ऐसे खर्च करेंगी सारे पैसे
लकी ड्रॉ का चेक मिलने के बाद जोआन ने घरवालों के लिए तोहफे खरीदने और भविष्य के लिए निवेश की योजना बनानी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि अगर चाइनीज न्यू ईयर के लिए बॉर्डर खुलते हैं तो मैं अपने परिवार के साथ फर्स्ट क्लास के टिकट पर हवाई यात्रा करना चाहती हूं और फाइव स्टार होटल बुक करूंगी। 

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023