MP LOCK DOWN UPDATE | कोरोना की दूसरी लहर के चलते भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 21 मार्च को होगा लॉक डाउन – पढ़िए विस्तृत जानकारी यहाँ

भोपाल : मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने भोपाल, इंदौर और जबलपुर में 21 मार्च रविवार को टोटल लॉकडाउन करने का फैसला लिया है। तीनों शहरों में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा। CM शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कोरोना की समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। तीनों शहरों में 31 मार्च तक स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे।

दरअसल, MP में पिछले 24 घंटे में रिकाॅर्ड 1140 नए संक्रमित मिलने के बाद सरकार अब सख्ती बरतने की तैयारी में है। CM शिवराज हालात की समीक्षा के लिए बंगाल से लौटकर एयरपोर्ट से सीधे मंत्रालय पहुंचे थे। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और डीजीपी विवेक जौहरी के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डाॅ. राजेश राजौरा को बुलाया गया था।

प्रदेश में मार्च में कोरोना की दूसरी लहर

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, मार्च में कोरो कीना दूसरी लहर आ चुकी है। यह लहर ज्यादा खतरनाक है। संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है, लेकिन अभी भी बाजारों में लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। इससे संक्रमण के तेजी से फैलने का खतरा है।

महाराष्ट्र आने-जाने वाली बसों पर पाबंदी

इससे पहले गुरुवार को मुख्यमंत्री ने कोरोना की समीक्षा बैठक के दौरान सभी कलेक्टरों और सीएमएचओ के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मौजूदा हालात को लेकर चर्चा की थी। इस बैठक के बाद महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में आने और जाने वाली यात्री बसों पर 20 मार्च से 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी थी।

इंदौर और भोपाल में हालात सबसे ज्यादा बिगड़े

इंदौर और भोपाल में सबसे तेजी से संक्रमण फैल रहा है। इंदौर में मरीजों का आंकड़ा एक बार फिर 300 के पार पहुंच गया है। यहां 2 महीने 26 दिन बाद 302 केस मिले हैं। इसी तरह भोपाल में 3 महीने 7 दिन बाद एक दिन में 203 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। संक्रमितों की संख्या बढ़ने का एक आधार टेस्टिंग बढ़ना भी है। दो दिन पहले तक 18 हजार तक टेस्ट हो रहे थे, लेकिन 18 मार्च को संख्या बढ़ा कर 20,770 की गई। ऐसे में संक्रमितों की संख्या भी बढ़ गई।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023