MP NEWS | धारा 370 हटाने पर प्रदेश भर में BJP ने मनाया जश्न; पूर्व विधायक ने कहा- गुमटी वालों को कश्मीर ले जाएंगे

भोपाल:

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35 A हटाने और जम्मू कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग प्रदेश बनाने का ऐलान किया। इसके बाद देश और प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जश्न शुरू हो गया। लोग इस फैसले के स्वागत के लिए सड़कों पर उतर आए।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने राजधानी में जश्न मनाया है, पूर्व विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह मम्मा और भाजपा कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकालकर जश्न मनाया है। सुरेंद्र नाथ सिंह ने कहा कि अब भोपाल के गुमटी वालों को कश्मीर लेकर जाएंगे। पहले कश्मीर में जगह देखने जाऊंगा। भोपाल में भी इस फैसले को लेकर लोग खुश हैं। न्यू मार्केट टॉप इन टाउन पर संस्कृति बचाओ मंच के कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़ों की थाप पर जमकर जश्न मनाया।

वकीलों ने लगाए भारत माता के नारे

ग्वालियर हाईकोर्ट में भी वकीलों ने इस फैसले का स्वागत किया और इस पर जश्न मनाया। वहीं ग्वालियर में भी इस बात का जश्न शुरू हो गया है। वकीलों ने भारत माता जय के नारे लगाए हैं। राज्यसभा की कार्यवाही देख रहे वकीलों ने गृह मंत्री की राज्य से धारा 370 हटाने की सिफारिश सुनी वो खुशी से झूम उठे और वार रूम भारत माता की जय के नारे के साथ गूंज उठा।

लड्डू बांटकर दी बधाई 

मुरैना में भी मोदी सरकार के इस फैसले से भाजपा कार्यकर्ता खुश हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्थानीय हनुमान चौराहे पर धारा 370 हटाए जाने पर लड्डू बांटे और एक दूसरे को बधाई दी। इस दौरान भाजपा के जिलाध्यक्ष केदार सिंह यादव, पूर्व विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार सहित कई भाजपा नेता मौजूद थे। वहीं शिवपुरी के बैराड़ में युवाओं ने आतिशबाजी चला कर मनाई खुशी।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023