MP NEWS | 28 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने जारी किया वचन-पत्र, 10 बड़े वचन यहाँ पढ़ें

भोपाल: 28 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस ने शनिवार को अपना वचन-पत्र जारी कर दिया। इनमें पार्टी ने जनता से 52 वचन किए हैं, जिन्हें 3 साल में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने निवास पर ‘उपचुनाव-2020 वचन-पत्र’ जारी करते हुए कहा कि कोरोना मृतकों के परिवारों को पेंशन देंगे।

इसके लिए कोरोना सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना लाएंगे। पिछले विधानसभा चुनाव में हमने 974 वादे किए थे, इनमें से 574 सिर्फ 15 महीने में पूरे किए। शिवराज अपने 15 साल के हिसाब पर बात नहीं करते। इस बार जनता शिवराज से मुंह नहीं मोड़ेगी, बल्कि तमाचा मारेगी।

10 बड़े वचन

27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया, अब बचे हुए का करेंगे।
फिर से 100 रु. में 100 यूनिट बिजली देंगे।
केंद्र के किसान विरोधी कानून मप्र में लागू नहीं होने देंगे।
सामाजिक सुरक्षा पेंशन पहले 800 रु., बाद में 1000 रु. करेंगे।
गरीब परिवार के मुखिया की मृत्यु पर एक सदस्य को रोजगार से जोड़ेंगे।
कोरोनाकाल में प्रभावित छोटे-फुटकर व्यापारी, कारीगरों आदि के लिए 50 हजार तक का बिना ब्याज का ऋण।
चयनित शिक्षकों की लंबित पड़ी नियुक्तियां देना प्रारंभ करेंगे।
ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में सैनिक स्कूल की तर्ज पर नवीन स्कूल खोलेंगे। इनमें युवा नौकरी के लिए तैयार होंगे।
आंगनवाड़ी, आशा कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाएंगे।
बेरोजगार युवाओं के लिए जो भी प्रतियोगी परीक्षाएं होंगी, उनके शुल्क कांग्रेस सरकार भरेगी।
एक्टिंग में शिवराज तो शाहरुख को भी डुबो देंगे
कमलनाथ ने कहा कि शिवराज शुरू में तो कोविड का मजाक उड़ाते थे, पिछले 7 महीने नारियल फोड़ने और बेवजह की बातें करने में गवां दिए। इस बार जनता शिवराज से मुंह नहीं मोड़ेगी, बल्कि तमाचा मारेगी। अकेले प्रचार में दिखाई देने पर नाथ ने कहा- न मैं स्टार हूं और न सुपर स्टार। स्टार तो शिवराज हैं, जिन्हें मुंबई जाना चाहिए। वो तो एक्टिंग में शाहरुख खान को भी डुबो देंगे।

वचन-पत्र लहराते शिवराज बोले- ये उनका कपट-पत्र

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान ने बुंदेलखंड के बड़ा मलहरा और सुरखी की सभाओं में कांग्रेस के वचन पत्र काे हवा में लहराते हुए जनता से पूछा- कर्ज माफ हुआ क्या?, कन्यादान की राशि मिली क्या? बेरोजगारी भत्ता मिला क्या? पुराने वादे पूरे नहीं किए और नया वचन-पत्र ले आए कि हम तो स्वर्ग को ही जमीन पर उतार देंगे। ये वचन-पत्र नहीं कपट-पत्र है।

उन्होंने कहा कि हम नंगे-भूखे हैं, तुम उद्योगपति हो। हमने अंतिम संस्कार के लिए 5 हजार दिए। कमलनाथ तुम तो वो कफन के रुपए भी खा गए। राहतगढ़ में शिवराज ने कहा- कांग्रेस ने 2 लाख रु. तक किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था। सरकार बनने के बाद ऐसी जादूगरी दिखाई कि 55 हजार करोड़ की कर्जमाफी घटाते-घटाते 6 हजार करोड़ पर आ गई, वह भी पूरी नहीं की।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023