KABIRDHAM | FIR दर्ज होने से भड़के सांसद संतोष पांडेय, कहा- भाजपा को टारगेट कर रही ‘पुलिस कांग्रेस कमेटी’

कवर्धा: छत्तीसगढ़ के कवर्धा शहर में बीते सप्ताह दो वर्गों के बीच हुई हिंसा के मामले में भाजपा सांसद संतोष पांडेय के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है। पांडेय ने सोमवार को आरोप लगाया कि पुलिस सिर्फ भाजपा को निशाना बना रही है। यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी नहीं बल्कि ‘पुलिस कांग्रेस कमेटी’ है।

पांडेय ने सोमवार को कहा कि वह हिंसा में शामिल नहीं थे। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे मेरे खिलाफ सबूत पेश करें। पुलिस सिर्फ भाजपा के लोगों को निशाना बना रही है। कांग्रेस ने गत मंगलवार को हुई हिंसा के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है। कांग्रेस ने कहा कि भगवा पार्टी सांप्रदायिकता की राजनीति करना चाहती है क्योंकि उसके पास मुद्दे खत्म हो गए हैं। राज्य के तीन वरिष्ठ मंत्रियों ने हिंसा के बाद कहा था कि सीआरपीसी की धारा 144 लागू होने के बावजूद हिंसा से पहले कवर्धा में बड़ी संख्या में लोगों के प्रवेश को रोकने के लिए स्थानीय प्रशासन ने चूक की।

कबीरधाम जिले के मुख्यालय कवर्धा में दक्षिणपंथी संगठनों ने धार्मिक झंडे हटाने को लेकर दो समुदायों के लोगों में झड़प के विरोध में रैली की थी। इस दौरान यहां हिंसा हुई और संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया। हिंसा के बाद यहां कर्फ्यू लगा दिया गया था।


भाजपा नेताओं पर एफआईआर
हिंसा के मामले में पुलिस ने भाजपा सांसद संतोष पांडेय और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह समेत अन्य पार्टी के नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है वहीं कुछ नेताओं पर दंगा करने का भी आरोप लगाया है।
भाजपा के संतोष पांडेय राजनांदगांव से लोकसभा सांसद हैं। उनसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह भी इसी लोकसभा सीट के सांसद रह चुके हैं। कवर्धा छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से 120 किमी दूर है और यह राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र का बड़ा शहर है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023