MUMBAI NEWS | दम घुटने से एक फायरमैन अस्पताल में भर्ती, अब तक 60 लोगों को निकाला गया सुरक्षित बाहर

मुंबई:

मुंबई के बांद्रा में एमटीएनएल बिल्डिंग की तीसरी-चौथी मंजिल में आग लग गई। हादसे के बाद तुरंत 14 फायर टेंडर भेजे गए हैं और बचाव अभियान जोर-शोर से चल रहा है। दम घुटने से एक फायरमैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अब तक 60 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। वहीं 30-35 लोग अभी भी इमारत की छत पर फंसे हुए हैं। बचाव अभियान जारी है। हाइड्रोलिक क्रेन से इन्हें निकालने की कोशिश हो रही है। राहत की बात ये है कि ये सभी लोग छत पर सुरक्षित स्थान में हैं।

बांद्रा में स्थित इन नौ मंजिला इमारत में आग लगने के बाद धुंए का गुबार पैदा हो गया। इमारत की तीसरी-चौथी मंजिल पर आग लगी है। कुछ लोगों ने बिल्डिंग के शीशे तोड़कर जान बचाने की कोशिश भी की। फिलहाल शॉर्ट सर्किट की वजह आग लगने की बात सामने आ रही है।

एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने से मुंबई में एक इमारत की छत पर करीब 100 लोगों के फंसने की आशंका है। अधिकारी ने बताया कि कामकाज का दिन होने की वजह से ज्यादा लोग इमारत में थे। इनमें से ज्यादातर एमटीएनएल के कर्मचारी हैं। अधिकारी ने बताया कि दमकल के 14 वाहन और एक रोबोट वाहन और एक एम्बुलेस समेत अन्य उपकरण आग को बुझाने के काम में लगाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने का काम और बचाव अभियान जारी है। इमारत की ऊपरी मंजिल और छत पर लोग फंसे हैं, उन्हें बचाने की कोशिश हो रही है। समाचार चैनलों के फुटेज में इमारतों से निकलता हुआ धुआं दिख रहा है। अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023