Kawardha | नक्सली बादल उर्फ कोसा मरकाम ने पुलिस पूछताछ में उगले कई अहम राज, नक्सलियों के नेटवर्क को तोड़ने और नई रणनीति बनाने में होगा कारगर साबित


कवर्धा: मध्यप्रदेश की बालाघाट पुलिस ने कुछ दिनों पहले ही नक्सली बादल उर्फ कोसा मरकाम को गिरफतार करने में सफलता हासिल की थी। अब कबीरधाम पुलिस ने उसे रिमांड में लेकर पूछताछ की है, जिसमें उसने कई अहम खुलासे किए हैं। पुलिस ने दावा किया है कि बादल द्वारा दी गयी जानकारी से नक्सलियों के नेटवर्क को तोड़ने में सफलता मिलेगी। आपको बता दें कि इस नक्सली पर पुलिस ने दो लाख का इनाम भी रखा था।

पुलिस ने बताया कि नक्सली बादल कबीरधाम मंे 2018 को बकोद के जंगल में हुए मुठभेड़ में शामिल था। इस मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को मार गिराया गया था। इस मुठभेड़ में सभी नक्सली भागने मंे कामयाब हो गए थे लेकिन पता चला था कि उस दौरान नक्सली कमांडर व एमएसी जोन प्रभारी दीपक तेलतुमड़े भी बकोदा में ही मौजूद था।

2019 में धनडबरा व प्रतापगढ़ में भी नक्सलियों ने जिस घटना को अंजाम दिया था, उसमें भी बादल शामिल था। जिसके बाद कबीरधाम पुलिस ने बादल उर्फ कोसा मरकाम पर 2 लाख रुपये का इनाम रखा था। एमपी व छत्तीसगढ़ मिलाकर बादल पर कुल 12 लाख का इनाम रखा गया था।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023