BIJAPUR | नक्सली कमांडर ने पत्नी के साथ किया आत्मसर्मपण, नक्सलियों के बारे में दी ये महत्वपूर्ण जानकारी

बीजापुर: नक्सलियों से धोखा खाए एक नक्सली दंपति ने आज तेलंगाना में आत्मसर्मपण कर दिया। वारंगल पुलिस कमिश्नर के सामने सरेंडर करते हुए उन्होंने कहा कि नक्सलियों ने उन्हें धोखा दिया है। वे विकास विरोधी हैं और जब-जब सरकार ने विकास करना चाहा, नक्सलियों ने विकास को बर्बाद कर दिया। वे नक्सलियों की बातों में आकर संगठन से जुड़ गए थे।

बीजापुर निवासी यमल नरेंद्र उर्फ संपत तेलंगाना की वाजेदु वेंकटपुरम एरिया कमेटी का कमांडर असैा तेलंगाना स्टेट कमेटी का कम्युनिकेशन इन-चार्ज और एक्शन टीम कमांडर का भी सदस्य है। वहीं उसकी पत्नी पोडियम देवी नक्सली संचार विभाग में सदस्य की तरह काम कर रही थी। यमल ने बताया कि वह नक्सली नेता कोमुर्या कोमुरैयया के भाषणों से प्रभावित होकर 17 साल की उम्र में 2005 में नक्सली गुरिल्ला स्क्वॉयड में भर्ती हो गया था।

पहले उसे नक्सलियों के लिए वाॅकी-टाॅकी तैयार करने और नक्सली केन्द्रीय समिति का सदस्य बनाया गया। उसके कुछ साल बाद ही उसे तेलंगाना में नक्सलियों के संचार की जिम्मेदारी दे दी गयी। पुलिस ने बताया कि यमल के खिलाफ छह से अधिक मामले दर्ज हैं। दो साल पहले ही नरेंद्र का परिचय गांव में मजदूरी कर रही पोडियम से हुआ था। जिसके बाद उन्होंने शादी कर ली।

News Share
CIN News | Bharat timeline 2023